CrimeState

कानपुर में अमेरिका के खिलाफ मुस्लिम संगठनों ने जताया विरोध, किया प्रदर्शन

कानपुर, 05 जनवरी । इराक के बगदाद हवाई अड्डे के बाहर अमेरिकी हमले में मारे गए ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी के विरोध में रविवार को शहर के मुस्लिम संगठनों ने एकजुट होकर गांधी प्रतिमा फूलबाग पर प्रदर्शन किया। शिया शहर काजी मौलाना हामिद हुसैन के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान, अमेरिका और इजरायल विरोधी नारे गूंजे।

फूल बाग में प्रदर्शन की कॉल शिया शहर काजी ने कुछ संगठनों के समर्थन के साथ दी थी। करीब दो बजे बड़ी संख्या में शिया और सुन्नी समुदाय के लोग फूल बाग स्थित गांधी प्रतिमा के नीचे एकत्रित हुए। यहां बड़ी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित थीं। इनके हाथों में पाकिस्तान अमेरिका और इजराइल के खिलाफ नारे लिखी तख्तियां थी। सभी अमेरिका के खिलाफ नारे लगा रहे थे।

शहर काजी मौलाना हामिद हुसैन का कहना है की ट्रंप पूरी दुनिया में अशांति पैदा करना चाहते हैं शांति प्रिय देश ईरान के जनरल की हत्या कर ठीक नहीं किया है।उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस पूरे प्रकरण में हस्तक्षेप कर अमेरिका की इस हरकत पर आक्रोश जताने का आह्वान किया। जूही शिया मस्जिद के इमाम मौलाना अलमदार हुसैन ने भी अमेरिकी राष्ट्रपति को हत्या का जिम्मेदार ठहराया। विरोध प्रदर्शन कर रहे मुस्लिम समुदाय के लोग जिला अधिकारी कार्यालय तक मार्च कर ज्ञापन देना चाहते थे लेकिन पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी। (एएनएस)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close