Crime

मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, 14 लोग गिरफ्तार

पटना । बिहार के अरवल जिले में बिहार पुलिस, बिहार एसटीएफ और कोलकाता एसटीएफ के संयुक्त अभियान में एक अवैध मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया और भारी मात्रा में हथियार और उपकरण जब्त किए गए। अरवल के पुलिस अधीक्षक विद्या सागर ने कहा कि छापेमारी के दौरान 9 हथियार कारीगरों और दो महिलाओं सहित 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद, फिनिशिंग मशीन, एक खराद मशीन और कच्चा माल भी जब्त किया गया।

अरवल पुलिस को कोलकाता एसटीएफ से मिनी गन फैक्ट्री के बारे में इनपुट मिला था।एसपी ने कहा, हमें पता चला था कि जिले के करपी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत राधे बिगहा गांव में नागेंद्र कुमार सिंह उर्फ ​​मुकेश पटेल के घर में एक मिनी बंदूक फैक्ट्री चल रही थी। हमने एसडीपीओ-सदर राजीव रंजन के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया है। बिहार एसटीएफ और कोलकाता एसटीएफ के जवानों ने छापेमारी की। हमने 9 हथियार कारीगरों सहित 14 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो बिहार के मुंगेर जिले के हैं।

जांच के दौरान पता चला कि नागेंद्र कुमार सिंह का बेटा सुमित कुमार सिंह और भतीजा रौशन कुमार सिंह उर्फ लड्डू बंदूक फैक्ट्री का संचालन कर रहे थे।उन्होंने कहा, हमने छापेमारी के दौरान नागेंद्र कुमार सिंह, उनके बेटे सुमित कुमार सिंह, भतीजे रौशन कुमार सिंह, पत्‍नी दुर्गा देवी और रौशन की पत्‍नी आरती कुमारी के अलावा 9 हथियार कारीगरों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार कारीगरों की पहचान सुनील कुमार दास, दशरथ शाह, पंकज कुमार, नंदू चौधरी, राहुल कुमार, विशाल कुमार, संजय कुमार शाह, आशीष कुमार शर्मा और प्रवीण कुमार के रूप में की गई।संयुक्त टीम ने 6 अर्ध-स्वचालित पिस्तौल, 6 आंशिक रूप से निर्मित, अर्ध-स्वचालित पिस्तौल, 6 पिस्तौल बॉडी, 7 पिस्तौल स्लाइडर, 6 बैरल, 7.65 बोर के 7 जीवित कारतूस, एक लेथ मशीन, एक ड्रिल मशीन, 3 इलेक्ट्रिक ग्राइंडर, एक इलेक्ट्रिक वेल्डिंग मशीन, 3 ग्राइंडिंग कटर और घर से अन्य कच्चा माल और मशीनरी भी जब्त किए।(वीएनएस)

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: