EducationNewsState

लखनऊ की बेटी मोनिका को ब्रिटिश संसद में सम्मानित किया गया

नई दिल्ली : लखनऊ की बेटी मोनिका गुप्ता को ब्रिटिश संसद में आउटस्टैंडिंग एजुकेशनल लीडर अवार्ड से सम्मानित किया गया । मोनिका गुप्ता लखनऊ, उत्तर प्रदेश की रहने वाली है और पिछले ६ सालों से दिल्ली में रहकर पढ़ाई की है । उन्हें पिछले साल 2019 सितंबर में कॉमनवेल्थ स्कॉलरशिप मिला था, उसके बाद से वह लंदन में रहकर अपनी पीएचडी की पढ़ाई कर रही हैं।

वह SOAS, यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन में विस्टिंग रिसर्च स्टूडेंट हैं। उनका वर्क साउथ एशियन महिलाओं पर है जो लंदन में रह रही हैं। मोनिका महिला सशक्तिकरण की ओर काम कर रही हैं। गत 3 मार्च 20 को मोनिका को ब्रिटिश संसद में इंस्पायरिंग इंडियन वूमेन(IIW) की ओर से “आउटस्टैंडिंग एजुकेशनल लीडर” का अवॉर्ड मिला ।

उन्हें ये अवॉर्ड अपने काम और मेहनत के चलते एजुकेशन और जेंडर इक्वालिटी की वजह से मिला है। ये अवॉर्ड लंदन में उन महिलाओं को दिया गया है जो अपने फील्ड में बहुत अच्छा काम कर रही हैं। ८ मार्च को इंटरनेशनल वूमेन डे है और ये अवॉर्ड उन सभी महिलाओं के कामों को पहचान देता है।

मोनिका गुप्ता के इस सफलता के लिये अखिल भारतीय मध्यदेशीय वैश्य सभा के बैठक में बधाई व शुभकामनाएं दी गयी व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close