PoliticsState

जदयू ने लोकसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों के नाम जारी किए

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) लोकसभा चुनाव के लिए अपने 16 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर दी है।जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हस्ताक्षर से रविवार को जारी सूची में पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में जीते अपने 12 उम्मीदवारों पर एक बार फिर भरोसा जताया है, लेकिन सीतामढ़ी, सीवान और किशनगंज में पार्टी ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है । वहीं, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों के बीच सीटों के तालमेल में गया (सु) सीट इस बार हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) को दे दी गई है ।

इसी तरह जदयू खाते वाली काराकाट सीट इस बार राष्ट्रीय लोक मोर्चा (आरएलएम) के हिस्से में गई है । इसके बदले में भाजपा की जीती हुई सीट शिवहर जदयू को दी गई है।पार्टी ने मुंगेर से राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर, झंझारपुर से रामप्रीत मंडल, सुपौल से दिलेश्वर कामत, वाल्मिकीनगर से सुनील कुमार, किशनगंज से मुजाहिद आलम, कटिहार से दुलाल चंद गोस्वामी,पूर्णिया से संतोष कुमार, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, गोपालगंज से आलोक कुमार सुमन, सीवान से विजया लक्ष्मी देवी, भागलपुर से अजय कुमार मंडल, बांका से गिरिधारी यादव, नालंदा से कौशलेंद्र कुमार, जहानाबाद से चंदेश्वर प्रसाद और शिवहर से लवली आनंद को उम्मीदवार बनाया है।

गौरतलब है कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटों पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 17, जदयू 16, चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा-रामविलास) 5 रिपीट 5 , उपेंद्र कुशवाहा और जीतनराम मांझी की पार्टी एक-एक सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी ।(वार्ता)

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: