Crime

तट रक्षक बल ने पाकिस्तानी नौका से 480 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त किए

पोरबंदर । भारतीय तटरक्षक बल, गुजरात एटीएस और एनसीबी ने अरब सागर में एक बड़ा अभियान चलाते हुए छह पाकिस्तानी नागरिकों को भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ पकड़ा है। एनसीबी के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार पाकिस्तानियों के पास से 480 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद हुई है। सभी को पोरबंदर लगाया गया है।

एनसीबी ने इस संयुक्त अभियान के बारे में बताया। अधीक्षक सुनील जोशी ने संयुक्त अभियान के बारे में बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर भारतीय तटरक्षक बल, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और गुजरात आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के पास अरब सागर में एक संयुक्त अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि 11-12 मार्च की रात में ये अभियान चलाया गया।

उन्होंने बताया कि नाव को पोरबंदर से लगभग 350 किलोमीटर दूर अरब सागर में भारतीय तटरक्षक बल के जहाजों और डोर्नियर विमान ने समुद्री-हवाई समन्वित अभियान में रोका। जिसके बाद नाव से छह चालक दल के सदस्य और 80 किलोग्राम ड्रग्स को बरामद की गई। बरामद ड्रग्स की कीमत 480 करोड़ रुपये बताई जा रही है।उन्होंने यह भी कहा कि बीते एक महीने में अरब सागर में एजेंसियों द्वारा चलाया गया यह दूसरा बड़ा मादक द्रव्य विरोधी अभियान है।

26 फरवरी को पोरबंदर तट से पांच विदेशी नागरिकों को चरस सहित 3,300 किलोग्राम नशीले पदार्थों के साथ पकड़ा गया था। वहीं, बीते तीन सालों में एटीएस गुजरात और एनसीबी के साथ संयुक्त रूप से तटरक्षक बल द्वारा की गई यह दसवीं गिरफ्तारी है। इन अभियानों के तहत 3,135 करोड़ रुपये मूल्य की 517 किलोग्राम नशीले पदार्थ भी जब्त किए गए हैं।(वीएनएस)

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: