State

विवादास्पद संगठन पीएफआई के तीन सदस्य गिरफ्तार


लखनऊ, जनवरी । संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ 19 दिसंबर को राजधानी लखनऊ में हुए हिंसक प्रदर्शन के मामले में शुक्रवार को पुलिस ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने यहां बताया कि लखनऊ के हसनगंज क्षेत्र में पुलिस ने पीएफआई के कार्यकर्ताओं शकील उर रहमान, शबी खान और मोहम्मद अरशद को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने दावा किया कि तीनों संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ गत 19 दिसंबर को हसनगंज क्षेत्र के मदेयगंज चौकी इलाके में हुए हिंसक प्रदर्शन के षडयंत्रकारियों में शामिल थे। इस मामले में पहले गिरफ्तार किए जा चुके उनके तीन साथियों की निशानदेही पर आज इन तीनों को गिरफ्तार किया गया है।पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि शकील उर रहमान, शबी खान और अरशद पीएफआई संगठन से जुड़े हुए हैं और वह अपनी तंजीम का प्रचार प्रसार कर के लोगों को भड़काते थे।

मालूम हो कि नए नागरिकता कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश में हुए हिंसक प्रदर्शनों के बाद पीएफआई का नाम सुर्खियों में आया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया था कि इस हिंसा में पीएफआई का हाथ है।राज्य सरकार ने इस संगठन पर प्रतिबंध लगाने के लिए केंद्र सरकार को एक पत्र भी भेजा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close