State

मणिपुर के मोरेह शहर में निषेधाज्ञा लगायी गयी

इम्फाल । मणिपुर में थेंगनौपाल जिले के मोरेह कस्बे भीड़ के हमले में चार पुलिस कमांडों के घायल हो जाने के बाद वहां सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधााज्ञा लगा दी गयी।

एक अधिकारी ने शनिवार को यहां बताया कि जिलाधिकारी एम. राजकुमार ने शुक्रवार शाम को भारत म्यामांर की सीमा के समीप स्थित मोरेह में एक महीने के लिए निषेधाज्ञा लगाने का आदेश जारी किया।

जिलाधिकारी ने एक बयान में कहा कि पांच या उससे अधिक लोगों के एक जगह पर इकट्ठा होने की मनाही है। पत्थर, डंडे और बिना वैध लाइसेंस के आग्नेयास्त्र ले जाने पर रोक लगा दी गयी है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को मोरेह शहर में चेकिंग के लिए एक वाहन को रोकने पर भीड़ ने मणिपुर पुलिस के चार कमांडो पर हमला कर दिया जिससे वे घायल हो गये।

अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को काले शीशे वाली एक कार को पुलिस ने रोकने का इशारा किया लेकिन कार रोकने की बजाय कार सवार उसे लेकर फरार हो गए।

अधिकारी ने बताया कि कमांडो ने कार का पीछा कर उसे रोका तो कार सवार लोगों ने टीम पर हमला कर दिया, जिससे चार कमांडो घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि जब घायल कमांडो को मोरेह अस्पताल ले जाया गया तो भीड़ ने उनके वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया और उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया।

अधिकारी ने बताया कि कमांडो को सुरक्षित निकालने और हमलावरों को पकड़ने के लिए अतिरिक्त बल को अस्पताल भेजा गया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close