Crime

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

हाथरस । सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला तवेला गली में बीती रात को एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। विवाहिता के परिवार ने बुधवार को ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

साकेत कॉलोनी निवासी शंकर लाल की पत्नी कुसुमलता ने थाने में तहरीर दी। इसमें बताया कि उन्होंने अपनी बेटी प्रभा (22) की शादी इसी साल 17 जून को हिंदू रीति रिवाज से सदर कोतवाली के तवेला गाली निवासी भगवताचार्य उमेश गौड़ के साथ की थी। हैसियत के मुताबिक दान दहेज भी दिया, लेकिन शादी के दो माह बाद से ही पति भागवत कहने जाने के लिए कार की मांग करने लगा। जब कार न देने की असमर्थता जताई तो ससुराल पक्ष के लोग बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित व मारपीट भी करने लगे। इतना ही नहीं जब फोन करने के लिए दमाद को समझाया जाता था तो वह गाली-गलौज करते हुए मारपीट की धमकी देता था।

मंगलवार की देर रात उमेश ने फोन कर कहा कि अपनी बेटी का शव ले जाओ। यह सुनकर कुसुमलता के होश उड़ गए। वह अपने परिजनों के साथ मौके पर पहुंची। तब तक पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। कुसुमलता का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए उनकी बेटी की हत्या कर दी। पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की जांच में जुट गई है। इस संबंध थाना प्रभारी लोकेश भाटी का कहना है कि मृतका के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।(हि.स.)

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: