Sports

Ind Vs Eng : दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 106 रन से हराया

एक युवा टीम के साथ टेस्‍ट जीतने पर गर्व है: रोहित

विशाखापत्तनम : भारत ने सोमवार को गेंदबाजों के टीम प्रयास से दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड को 106 रनों से हराकर पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है।आज यहां आर अश्विन तीन विकेट, जसप्रीत बुमराह तीन विकेट तथा मुकेश कुमार, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 69.2 ओवर में 292 रनों पर समेट कर चायकाल से पहले मुकाबला 106 रनों से जीत लिया।

आज सुबह कल के एक विकेट पर 67 रन से आगे खेलना शुुरु किया है। 22वें ओवर में अक्षर पटेल ने रेहान अहमद को 23 रन पर पगबाधा आउट भारत के लिए दिन के पहले विकेट की शुरुआत की। इसके बाद 29वें ओवर में ऑली पोप 23 रन को अश्विन ने रोहित के हाथो कैच आउट कराकर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया। पहले सत्र में इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज करीब पांच रन प्रति ओवर की औसत से रन बना रहे थे। इस सत्र में इंग्लैंड ने जहां 127 रन तो बनाये वहीं भारत ने उसके पांच अहम बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। अश्विन ने जो रूट 16 रन को अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट कराया। इंग्लैंड का पांचवां विकेट कुलदीप यादव ने जैक क्रॉली 73 रन को पगबाधा आउट कर झटका।इसके बाद बुमराह ने जॉनी बेयरस्टो 26 रन को पगबाधा कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

कप्तान बेन स्टोक्स को 11 रन पर श्रेयस अय्यर ने रनआउट कर इंग्लैंड को सातवां झटका दिया। हालांकि इसके बाद बेन फोक्स और टॉम हार्टली ने कुछ देर पारी को संभाल और तेजी के साथ रन बटोरे। बुमराह ने बेन फोक्स 36 रन को अपनी गेंद पर कैच आउट कर पवेलियन भेज दिया और उसके थोड़ी देर बाद मुकेश कुमार ने शोएब बशीर को शून्य पर भरत के हाथों कैच आउट करा दिया। बुमराह ने 70वें ओवर में टॉम हार्टली 36 रन को आउट कर इंग्लैंड की पारी का अंत कर दिया। इंग्लैंड की पूरी टीम 69.2 ओवर में 292 रन पर सिमट गई। भारत इस जीत के साथ ही पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है।

इससे पहले कल शुभमन गिल की 104 रनों की शतकीय और अक्षर पटेल की 45 रनों की पारी की बदौलत भारत ने दूसरी पारी में 255 बनाये थे और उसे 398 रनों की विशाल बढ़त मिल गई थी।इंग्लैंड की ओर से टॉम हार्टली ने चार विकेट लिए। रेहान अहमद तीन विकेट मिले। जेम्स एंडरसन ने दो और शोएब बशीर ने एक बल्लेबाज को आउट किया था।वहीं शनिवार को यशस्वी जायवाल 209 रन के शानदार दोहरे शतक के साथ भारत ने पहली पारी में 396 रनों का स्कोर खड़ा किया था। उसके बाद जसप्रीत बुमराह ने 45 रन पर छह विकेट की कातिलाना गेंदबाजी कर इंग्लैंड की पहली पारी 253 रन पर समेट दिया।

एक युवा टीम के साथ टेस्‍ट जीतने पर गर्व है: रोहित

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने आज दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड पर मिली 106 रनों की जीत पर कहा कि एक युवा टीम के साथ टेस्‍ट जीतने पर गर्व है।रोहित ने कहा, “एक युवा टीम के साथ यह टेस्‍ट जीतने पर गर्व है। उस जैसी टीम के खिलाफ आना, जिसने पहला टेस्ट मैच जीता और इसके बाद दूसरे टेस्‍ट में हमारा इस तरह का प्रदर्शन करना बहुत सकारात्मक है।” (वार्ता)

परिवारवादी राजनीति लोकतंत्र के लिये चिंता का विषयः मोदी

भ्रष्टाचार का महिमामंडन, कांग्रेस के खात्मे की चिट्ठी: मोदी

यूपी का बजट 2024-25:सीएम योगी ने श्रीरामलला को समर्पित किया अबतक का सबसे बड़ा बजट

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: