State

जेल में बीतेगी हेमंत की रात, कल होगी अगली सुनवाई

रांची : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी के विशेष जज दिनेश राय ने आज यहां एक दिन के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।श्री सोरेन के रिमांड पर फैसला दो फरवरी को सुनाया जाएगा।पीएमएलए कोर्ट में श्री सोरेन का पक्ष झारखंड के महाधिवक्ता राजीव रंजन ने रखा और कहा कि यह प्रिडिकेट ऑफेंस नहीं है।

ईडी के वकील ने कहा कि आईपीसी की धारा 120बी के तहत कार्रवाई जारी है इसलिए इन्हें कस्टडी में लेना अनिवार्य है।यह कार्रवाई शेड्यूल ऑफ ऑफेंस में आता है।दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने श्री सोरेन को एक दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया और कहा कि रिमांड पर फैसला कल सुनाया जाएगा।इससे पहले श्री सोरेन को आज कड़ी सुरक्षा के बीच ईडी की विशेष अदालत में पेश किया गया। उल्लेखनीय है कि श्री सोरेन को ईडी की टीम ने भूमि घोटाला मामले में 31 जनवरी की रात को गिरफ्तार किया था।(वार्ता)

जो मोदी के साथ नहीं, वह जाएगा जेल : मल्लिकार्जुन खरगे

झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है। सात घंटे से अधिक चली पूछताछ के बाद ईडी ने सोरेन को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया है। सोरेन सीएम पद से इस्तीफा दे चुके हैं। इंडी गठबंधन में शामिल विपक्षी दलों के नेताओं ने गिरफ्तारी पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मोदी सरकार को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गिरफ्तारी के बाद एक्स पर सरकार की आलोचना की। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि जो मोदी के साथ नहीं जाएगा, वह सीधा जेल जाएगा। सोरेन के खिलाफ ईडी जांच शुरू करना और उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर करना संघवाद पर आघात है। विपक्षी नेताओं को डराया-धमकाया जा रहा है। मोदी सरकार ने पीएमएलए के प्रावधानों को कठोर बना दिया है। विपक्षी सरकारों को कमजोर करना बीजेपी की साजिश है। भाजपा की वाशिंग मशीन में जो गया, वह सफेद, जो नहीं गया वह दागदार है। देश में अगर तानाशाही को खत्म करना है तो भाजपा को अब हराना होगा। हम डरेंगे नहीं। लड़ेंगे, सड़कों से लेकर संसद तक।

विपक्ष मुक्त संसद, लोकतंत्र मुक्त भारत, भाजपा का लक्ष्य : प्रियंका
वहीं, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि भाजपा सरकार का लक्ष्य है कि वह विपक्ष मुक्त संसद बनाए। लोकतंत्र मुक्त भारत, और प्रश्न मुक्त मीडिया के साथ-साथ सद्भाव मुक्त जनता बनाए। ट्वीट करते हुए प्रियंका ने कहा कि एक-एक करके सभी राज्यों की सरकार को गिराया जा रहा है। विपक्षी नेताओं को परेशान किया जा रहा है। जो बीजेपी में नहीं आएगा, वह जेल जाएगा। सोरेन को ईडी से परेशान कराना और उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर करना, दुर्भावनापूर्ण अभियान का हिस्सा है। बीजेपी को भ्रम है कि वह 140 करोड़ लोगों की आवाज को कुचल सकती है। जनता हर अत्याचार का जवाब देगी।

केंद्र सरकार निष्पक्षता को खत्म कर रही है
राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी ईडी की कार्रवाई पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पहले बिहार फिर चंडीगढ़ और अब झारखंड… बीजेपी ने एक ही हफ्ते में लोकतंत्र को बर्बाद कर दिया। केंद्र सरकार निष्पक्षता को खत्म कर रही है। चुनाव में हार के डर से और एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है। सभी एजेंसियों को भाजपा का सेल बना दिया है। जनता बीजेपी का अहंकार तोड़ देगी। राजद हेमंत सोरेन के साथ खड़ा है।बिहार, चंडीगढ़ और अब झारखण्ड! भाजपा ने एक ही हफ्ते में लोकतंत्र और संघवाद को तार-तार कर दिया है। चुनावी हार के डर से जाँच एजेंसियों की निष्पक्षता खत्म कर,एजेंसियों को बीजेपी का प्रकोष्ठ बनाकर, केंद्र सरकार क्या-क्या कर रही है अब यह बात किसी से छुपी नहीं है।

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: