State

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का 13 फरवरी से अभ्यर्थी एडमिट कार्ड कर सकेंगे डाउनलोड

योगी सरकार ने 23 दिसंबर को जारी किया था अब तक की सबसे बड़ी यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन.यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल की 60 हजार से अधिक पदों के लिए 50 लाख उम्मीदवारों ने किया था आवेदन.

लखनऊ : यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) की वेबसाइट पर जाकर 13 फरवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले, बोर्ड ने 10 फरवरी को प्रदेश के विभिन्न जिलों के एग्जामिनेशन सेंटर्स की लिस्ट जारी की थी। परीक्षा प्रदेश के विभिन्न जिलों में 17 और 18 फरवरी को आयोजित कराई जाएगी। बता दें कि ‘मिशन रोजगार’ के तहत योगी सरकार ने 23 दिसंबर को प्रदेश के युवाओं को बड़ी सौगात देते हुए प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया था। प्रदेश के युवा काफी समय से यूपी पुलिस में सिपाही के 60 हजार से ज्यादा रिक्त पदों की भर्ती का इंतजार कर रहे थे।

10 फरवरी को जारी की गई थी एग्जामिनेशन सेंटर्स की लिस्ट
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर 13 फरवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। योगी सरकार की अब तक की सबसे बड़ी भर्ती के लिए तकरीबन 50 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जोकि बेसब्री से यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबासइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। बोर्ड की अध्यक्ष ने बताया कि भर्ती बोर्ड ने एडमिट कार्ड से पहले प्रदेश के 10 फरवरी को विभिन्न जिलों के एग्जाम सेंटर की लिस्ट जारी की थी। परीक्षा के लिए प्रदेश के सभी जिलों में 2385 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां 48,17,441 अभ्यर्थी अपनी परीक्षा देंगे।

अभ्यर्थी ऐसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड
– बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।
– होमपेज पर नोटिस टैब पर क्लिक करें।
– इसके बाद, “उत्तर प्रदेश पुलिस में रिजर्व सिविल पुलिस के पदों के लिए सीधी भर्ती-2023 के तहत लिखित परीक्षा” के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
– अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें।
– इसे सबमिट करें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: