News

बस ने कार को मारी टक्कर, 6 की मौत

कानपुर । यूपी में कानपुर के बिल्हौर स्थित मकनपुर कस्बे में सोमवार देर रात एक अनियंत्रित रोडवेज बस ने एसयूवी कार की टक्कर मार दी। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हुए हैं। पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि बस की स्टेयरिंग फेल हुई या चालक को झपकी आई। इन दो बिन्दुओं पर पड़ताल चल रही है।

बिहार स्टेट ट्रांसपोर्ट की वॉल्वो बस आगरा से 40 यात्रियों को लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर जा रही थी। वहीं, लखनऊ से तेज रफ्तार एसयूवी कार दिल्ली की ओर जा रही थी। सोमवार देर रात करीब 12:45 बजे रोडवेज बस अचानक अनियंत्रित हो गई और दूसरी लेन पर चल रही कार को टक्कर मारते हुए रेलिंग तोड़कर पुल से नीचे जा गिरी। टक्कर इतनी तेज थी कि कार के परखचे उड़ गए। कार सवार पांच और रोडवेज के ड्राइवर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। देर रात पुलिस ने बचाव अभियान चलाया और बस में फंसे यात्रियों को किसी तरह निकाला।

कानपुर के एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि हादसे में छह लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है। कार सवार चार लोगों की पहचान हो चुकी है। सनी (35), मुकेश (40), राम शंकर व सुरजीत, की मौत हो गई। वहीं, कार दिल्ली की सुनीता सिंह के नाम हैं।
लग्जरी कार को टक्कर मारने के बाद बस जब आगरा एक्सप्रेस वे की रेलिंग तोड़ती हुई नीचे सड़क गिरी तो वह पहियों के बल सीधी ही गिरी, इससे बड़ा हादसा होने से बच गया। अगर बस उल्टी गिरती तो कुछ भी हो सकता था और सभी सवारियों की जान को खतरा बढ़ जाता।

एसयूवी से पुलिस अंदाजा लगा रही है कि टक्कर इतनी भीषण थी कि कार में सेफ्टी बैलून खुलने के बावजूद उसमें सवार किसी की जान नहीं बच सकी।

इस हादसे में नवनीत शंकर मुजफ्फरपुर, प्रदीप और कबीर मैनपुरी, मित्रा सिंह मैनपुरी, आलोक दिल्ली, प्रदीप, भूरी सिंह, राकेश, सुखबीर सिंह और अजय पाल समेत 20 से अधिक लोग हादसे में घायल हुए हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close