State

योगी सरकार ने कन्नौज, लखनऊ और फर्रुखाबाद समेत 5 जिलों के एआरटीओ को किया सस्पेंड

लखनऊ, जनवरी । प्रदेश सरकार ने लापरवाही व वित्तीय अनियमितता बरतने के आरोप में पांच एआरटीओ को सस्पेंड कर दिया है। कन्नौज में डबल डेकर बस में आग लगने में यात्रियों की जान जाने पर दो एआरटीओ को सस्पेंड किया गया है। इनमें कन्नौज के एआरटीओ संजय झा, हमीरपुर के एआरटीओ मो.हसीब शामिल हैं।

इसी तरह लखनऊ के एआरटीओ संजय तिवारी, अमेठी की एआरटीओ पुष्पांजलि गौतम और फर्रुखाबाद के एआरटीओ शांत भूषण पांडेय शामिल हैं।

प्रमुख सचिव परिवहन राजेश सिंह ने यह बड़ी कार्रवाई की है। कन्नौज में स्लीपर बस में आग लगने की घटना को लेकर वहां के संजय झा एआरटीओ को सस्पेंड कर दिया गया है। वहां तैनात एक अन्य एआरटीओ मो. हसीब को डबल डेकर बस को फिटनेस देने में लापरवाही, गड़बड़ी करने के आरोप सस्पेंड किया गया है।


परिवहन विभाग मो.हसीब के खिलाफ पब्लिक की जान से खिलवाड़ के आरोप में एफआईआर भी दर्जं कराएगा। मो.हसीब इस समय हमीरपुर में तैनात हैं। कन्नौज के एआरटीओ संजय झा भी सस्पेंड किए गए हैं। इन पर डबल डेकर बस जलने के मामले में लापरवाही बरतने, प्रवर्तन कार्य न करने और फाइल गायब करने का आरोप है। लखनऊ में तैनात एआरटीओ संजय तिवारी पर आरोप है कि इन्होंने रायबरेली में तैनाती के दौरान गबन किया था।


इसी तरह अमेठी की एआरटीओ पुष्पांजलि गौतम प्रवर्तन काम मे लापरवाही और कैशबुक में वित्तीय अनियमितता के आरोप में सस्पेंड की गई हैं।
फर्रुखाबाद के एआरटीओ शांति भूषण पांडेय वित्तीय अनियमित्तता बरतने और प्रवर्तन के काम में लापरवाही बरतने के आरोप में संस्पेंड किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
%d bloggers like this: