Crime

छठ्ठी कार्यक्रम लौटते वक्त बस से टकरा बाइक सवार दो की मौत

तेज रफ्तार कार ने मासूम को कुचला मौत

कोरबा,छत्तीसगढ़ । छ्ठ्ठी कार्यक्रम से लौटते समय बाइक सवार हादसे का शिकार हो गए। विपरीत दिशा से आ रही बस से उनकी बाइक की सीधी टक्कर हो गई।इससे मौके पर दोनों की मौत हो गई। घटना से गांव में शोक का वातावरण व्याप्त है। सड़क पर दोनों के शव इधर उधर पड़े रहे। पाली थाना अंतर्गत चैतमा चौकी क्षेत्र के ग्राम करतली और चैतमा निवासी दुर्देशी यादव 40 वर्ष अपने भांजा ग्राम करतली निवासी अजय यादव 22 वर्ष के साथ बाइक में शुक्रवार दोपहर करतली से वापस अपने गांव लौट रहे थे।इस बीच रायपुर से अंबिकापुर की ओर जा रही रायल बस सर्विस की बस से राष्ट्रीय राजमार्ग में हथखोजा जंगल के पास बाइक की सीधी टक्कर हो गई। बस की टक्कर से बाइक सवार दोनों युवक सड़क पर ही इधर उधर बिखर गए और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई ।

घटना की सूचना मिलने पर लोगों की भीड़ भी इकट्ठा हो गई। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। चूंकि दोनों का शव सड़क पर पड़ा था, इसलिए मार्ग में अघोषित चक्काजाम हो गया था। लोगों की भीड़ बढ़ने के बाद आक्रोशित लोगों ने मौके पर चक्का जाम कर दिया। जानकारी मिलने पर स्थल पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी, पाली थाना प्रभारी व पुलिस बल ने आक्रोशित लोगों को समझाइश दी और चक्काजाम समाप्त कराया। वैधानिक कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं चालक के विरूद्ध मामला दर्ज कर बस जब्त किया। पुलिस का कहना है कि मामले में आगे कार्रवाई की जा रही है।

तेज रफ्तार कार ने मासूम को कुचला मौत

कोरबा । कटघोरा- अंबिकापुर राष्ट्रीय राजमार्ग 130 पर मोरगा बस स्टैंड के पास तेज रफ्तार कार ने सड़क पार कर रहे सात साल के बच्चे को टक्कर मार दिया। घटना के बाद बच्चे को लेकर स्वजन पोड़ी उपरोड़ा के अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टरों ने परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि कोरिया- संबलपुर सेमरा निवासी अशोक कुजूर व उसकी पत्नी और तीन बच्चे बस से अपने रिश्तेदार के घर मोरगा जा रहे थे। ओल्ड बाबर सर्विस की बस मोरगा बस स्टैंड में होटल के पास खड़ी हुई। परिवार के सदस्य बस से नीचे उतरे। इसमें सात साल का अर्सदीप कुजूर भी शामिल था।

कुजुर दंपत्ति तीन बच्चों को लेकर बस के पीछे से सड़क को पार कर रहे थे। इस बीच कोरबा से बनारस की ओर जा रही कार क्रमांक यूपी 65 ईई 0770 ने सात साल के बच्चे को रौंद दिया। घटना में गंभीर रूप से घायल होकर अर्सदीप सड़क पर गिर गया और बेहोश हो गया। घटना के बाद चालक ने कार रोका और बच्चे को कार में बैठाकर मोरगा के सरकारी अस्पताल ले गया। बच्चे की गंभीर हालत को देखकर डाक्टर ने उसे पोड़ी उपरोड़ा रेफर कर दिया। तब चालक ने कार में ही बच्चे को लेकर पोड़ी उपरोड़ा अस्पताल पहुंचा, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। घटना को लेकर परिवार में शोक का वातावरण व्याप्त है। घटना के बाद पुलिस ने कार को जब्त कर चालक राम दयाल यादव को गिरफ्तार किया है। चालक उत्तरप्रदेश भक्तूपुर का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को कोरबा में रहने वाला एक परिवार कार से बनारस जाने के लिए निकला था, तभी यह घटना हुई।(वीएनएस)

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: