State

शाहीन बाग के CAA विरोधी धरना में हजारों लोगों ने लहराया गणतंत्र दिवस पर तिरंगा

नई दिल्ली, जनवरी । दिल्ली के शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराया। शाहीन बाग में तिरंगा लहराने का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें हजारों की संख्या में मौजूद प्रदर्शनकारियों ने हाथ में तिरंगा लेकर लहराते हुए नजर आए। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान जेएनयू के पूर्व छात्र और कार्यकर्ता उमर खालिद भी वहां मौजूद थे। फोटो में भी आप देख सकते हैं कि धरना स्थल को सजाया भी गया था। बता दें कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर 15 दिसंबर 2019 से धरना प्रदर्शन चल रहा है। धरना स्थल पर बड़ी संख्या में लोग उपस्थित है और वो रात-दिन वहीं पर धरना दे रहे हैं।

न्यूज के मुताबिक प्रदर्शन स्थल पर हैदराबाद विश्वविद्यालय के दिवंगत छात्र रोहित वेमुला की मां ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। रोहित की मां शाहीन बाग की प्रसिद्ध ‘दादी’ और जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद के साथ नजर आईं। भारत के 71वें गणतंत्र दिवस पर कुछ हजार की संख्या में मौजूद प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रगान भी गाया।


दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और उनसे प्रदर्शन खत्म करने की अपील भी की थी लेकिन अभी तक प्रदर्शन खत्म नहीं हुआ है। उपराज्यपाल ने प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधिमंडल से कहा था कि इससे स्कूली बच्चों, मरीजों और आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
%d bloggers like this: