State

ओडिशा में बस हादसे में छह की मौत, 30 घायल

ब्रह्मपुर, जनवरी । ओडिशा के गंजाम जिले में बुधवार तड़के एक बस के पलट कर पहाड़ी सड़क से नीचे गिरने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए। गंजाम जिला कलक्टर विजय अमृत कुलंगे ने बताया कि रायगढ़ा जिले के टिकिरी से ब्रह्मपुर जा रही एक निजी बस तप्तपानी के पास पलट गई और सड़क से कम से कम 30 फुट नीचे गिर गई। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, दुर्घटना में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और करीब 30 अन्य घायल हो गए।

कुलंगे ने कहा कि वाहन को नीचे से निकाले जाने के बाद ही हताहतों की सटीक संख्या का पता चल पाएगा। महिलाओं और बच्चों समेत घायलों को दिगपाहंडी अस्पताल और ब्रह्मपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि उनमें से कई की हालत नाजुक है। गैस कटर और अन्य अत्याधुनिक उपकरणों से लैस दमकल कर्मियों की चार टीमों को बचाव अभियान में लगाया गया है।

राज्य के परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहेरा ने कहा कि घने कोहरे के कारण खराब दृश्यता की वजह से यह दुर्घटना हुई। उन्होंने कहा कि विस्तृत जांच के बाद ही सही कारण का पता चल सकेगा। उन्होंने कहा, ‘‘एक विशेष टीम यह पता लगाने के लिए एक जांच करेगी कि वाहन ने कोहरे की स्थिति में यात्रा के लिए तय मानक प्रक्रियाओं का पालन किया था या नहीं।’’ मंत्री ने कहा, ‘‘फिलहाल, हमारी प्राथमिकता दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित इलाज सुनिश्चित करना है।’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
%d bloggers like this: