PoliticsUP Live

लखनऊ में अटल जी के सपनों को राजनाथ सिंह ने किया है साकार : योगी आदित्यनाथ

  • बोले योगी, लखनऊ के विकास को समर्पित रहा है राजनाथ सिंह का कार्यकाल
  • स्मार्ट सिटी के रूप में नये प्रतिमान स्थापित कर रहा है लखनऊ : योगी

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कैंट स्थित अवध चौराहे पर जनसभा को संबोधित किया। रक्षामंत्री और लखनऊ के वर्तमान सांसद व लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी राजनाथ सिंह के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सांसद के रूप में राजनाथ सिंह का कार्यकाल पूरी तरह लखनऊ के विकास के लिए समर्पित रहा है। उन्होंने कहा कि आज लखनऊ स्मार्ट सिटी के रूप में नये प्रतिमान स्थापित कर रहा है।

देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी आ चुकी है
सीएम योगी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के चार चरण संपन्न हो चुके हैं और पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी आ चुकी है। फिर एक बार मोदी सरकार और अबकी बार चार सौ पार का स्वर पूरे देश में गूंज रहा है। उन्होंने कहा कि देश में सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य उत्तर प्रदेश सबसे अधिक लोक सभा सांसद देता है। प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी संसदीय सीट पर अपना नामांकन करके एक बार फिर देश को और दुनिया को बताया है कि जब कोई व्यक्ति बिना भेदभाव के गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाएं और समाज के प्रत्येक तबके के लिए काम करेगा, देश के प्रति पूर्ण समर्पण भाव के साथ काम करेगा और देश के सम्मान को आगे बढ़ाएगा तो जनता उसे सिर आंखों पर बिठा लेगी। सीएम योगी ने कहा कि वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो पूरे देश ने देखा, जनता लाखों की संख्या में उमड़ करके प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए सड़कों पर उतार गई थी।

अटल जी के सपनों को साकार कर रहे रक्षामंत्री
मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ का सौभाग्य है कि जो सपना अटल जी ने देखा था वह रक्षामंत्री के नेतृत्व में एक-एक करके साकार हुआ है। अटल जी की सबसे बड़ी प्रतिमा रक्षामंत्री जी के ही आह्वान पर लोक भवन के अंदर लगी है। प्रदेश की पहली मेडिकल यूनिवर्सिटी भी इसी लखनऊ में अटल जी के नाम पर बनी है।लखनऊ की यातायात की रीढ़ और प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले किसान पथ का शुभारम्भ राजनाथ सिंह जी ने किया था। फिर रक्षामंत्री के रूप में उन्होंने किसान पथ की सौगात लखनऊ को दी। उन्होंने कहा कि पहले लखनऊ स्टेशन पर लिखा मिलता था कि ‘मुस्कुराएं आप लखनऊ में हैं’, लेकिन यहां मुस्कुराने लायक कोई ऐसी स्थिति नहीं दिखती थी। मगर आज स्मार्ट सिटी के रूप में लखनऊ ने जो नए प्रतिमान स्थापित किए हैं वह भी आपके सामने हैं।

भारत की ब्रह्मोस मिसाइल का केंद्र बना लखनऊ
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का नया भारत सुरक्षित है, इसलिए है क्योंकि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और रक्षामंत्री जी के नेतृत्व में आज रक्षा क्षेत्र आत्मनिर्भर हो चुका है। आज भारत की ब्रह्मोस मिसाइल का केंद्र भी लखनऊ हो चुका है। यहां पर बनने वाली मिसाइल जब भारत की सीमाओं पर गूंजती है, तो दुश्मन के छक्के छूटते हैं। आज अगर कहीं पर कोई पटाखा भी जोर से फट जाए तो पाकिस्तान कहता है कि साहब मेरा हाथ नहीं है, क्योंकि उसे मालूम है कि लखनऊ में बनने वाली मिसाइल का मुंह अगर कहीं उधर हो जाए तो फिर क्या होने वाला है।

रक्षामंत्री ने लखनऊ की जनता को अपना पूरा समय दिया
सीएम योगी ने इन्फ्रास्ट्रक्चर और गरीब कल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि आज भारत में आतंकवाद और नक्सलवाद की समस्या का समाधान हो चुका है। हाईवे, रेलवे, मेट्रो, आईआईटी, आईआईएम, एम्स या फिर वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर का जाल देश में फैल चुका है। लखनऊ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से भी जुड़ रहा है। किसान पथ ने भी इसको एक नई गति दी है। ग्रीन कॉरिडोर जो लखनऊ के अंदर स्वयं यहां की यातायात की समस्या का समाधान कर रहा है और लखनऊ की पहचान गोमती को भी पुनर्जीवित करने के दिशा में प्रयास प्रारंभ हुए हैं।

एसटीपी का शिलान्यास और शुभारंभ भी रक्षामंत्री जी के ही कर कमल से हुआ है, जो शीघ्र पूरा होने वाला है। ये गोमती नदी को एक नया जीवन देने वाला है। सीएम योगी ने कहा कि अपने लोगों के प्रति और संसदीय क्षेत्र के प्रति प्रतिबद्धता क्या होती है, यह हमने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के कार्यों से देखा, सीखा और जाना है। भारत के रक्षामंत्री के रूप में पूरे देश की सुरक्षा और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भी भारत की सुरक्षा के मुद्दों पर प्रभावी ढंग से रखने के साथ ही उन्होंने लखनऊ की जनता को अपना पूरा समय दिया है। विकास के हर छोटे बड़े कार्यों के प्रति वह चिंतित रहते हैं। लगातार उसमें रुचि लेते हैं। उनके 47 वर्षों के सार्वजनिक जीवन में एक लंबा अनुभव उनके पास है, आज उसी अनुभव का लाभ हम प्रदेशवासियों को और भारतवासियों को प्राप्त हो रहा है।

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को कहा, ‘थैंक्यू’

‘फिर एक बार मोदी सरकार’ की अगुआई करेगी काशीः योगी

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: