NewsState

गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस ने पीएम मोदी को भेजी संविधान की कॉपी, इस अंदाज में कसा तंज

नई दिल्ली, जनवरी । कांग्रेस ने देश के 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संविधान की प्रति भेजी और तंज कसते हुए कहा कि अगर उन्हें ‘देश को बांटने’ से समय मिल जाए तो इसे पढ़ें। मुख्य विपक्षी पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता के अनुसार ‘अमेजन’ के जरिए प्रधानमंत्री को संविधान की प्रति भेजी गई है।

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को संविधान की प्रति भेजे जाने की रशीद शेयर करते हुए ट्वीट किया, ”प्रिय प्रधानमंत्री, आप तक संविधान जल्द पहुंच रहा है। आपको देश को बांटने से समय मिल जाए तो कृपया इसे पढ लें। विपक्षी दल ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ”भाजपा यह समझ नहीं पाई है कि सभी नागरिकों को संविधान के अनुच्छेद 14 के तहत कानून को लेकर समानता हासिल है। सीएए में इस अनुच्छेद का पूरी तरह उल्लंघन किया गया।” कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस पर शुभकामनाएं दीं।

वहीं दूसरी ओर, भारत के 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर रविवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर अप्रत्यक्ष रूप से इशारा करते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ‘असंवैधानिक’ माने गए सभी निर्णयों के खिलाफ निणार्यक संघर्ष का आह्वान किया। सुरजेवाला ने ट्वीट किया, “आइए, 71वें गणतंत्र दिवस पर संकल्प लें, न्याय के लिए निणार्यक संघर्ष का, स्वतंत्रता के जन्मसिद्ध अधिकार का, समानता के जीवंत सिद्धांत पर चलने का, भाईचारे की लौ सदैव जलाए रखने का, ताकि हुकूमतों को याद रहे। संविधान की कसौटी पर खरा न उतरने वाले हर फैसले का विरोध कर्तव्य है।”
इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल ने आरोप लगाया, “हमारे संविधान की बुनियाद पर वे लोग अभूतपूर्व हमले कर रहे हैं, जिन्हें उसे बचाने का जनादेश दिया गया है।” उन्होंने कहा, “इसलिए 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर, आइए, संविधान के सिद्धांतों को कायम रखने के लिए खुद को एक बार फिर समर्पित कर दें।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close