Varanasi

नये भारत की नयी तस्वीर , भाजपा सरकार ने बदली तकदीर”

प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम सभा पूरे, कछवा रोड, वाराणसी में "मतदाता जागरूकता अभियान" एवं "कारीगर बुनकर संवाद" कार्यक्रम का हुआ आयोजन

वाराणसी :प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम सभा पूरे, कछवा रोड, वाराणसी में “मतदाता जागरूकता अभियान” एवं “कारीगर बुनकर संवाद” कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें माननीय प्रधानमंत्री की योजनाओं से लाभान्वित ग्राम सभा के लगभग 300 लाभार्थियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।उक्त कार्यक्रम में लोकसभा के समन्यवक एवं एमएलसी अश्वनी त्यागी, पुर्व विधायक जगदीश पटेल,अध्यक्ष यूपीआईडीआर एवं प्रदेश सह संयोजक बुनकर कारीगर प्रकोष्ठ श्रीमती क्षिप्रा शुक्ला मौजूद रहे।

अपने उद्बोधन में वाराणसी लोकसभा समन्यवक एवं एमएलसी अश्वनी त्यागी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूर दृष्टता का ही परिणाम है की हर घर में चूल्हे की जगह उज्जवला योजना का गैस चूल्हा है, बिना छत वाले लोगो का पक्का घर है, इज्जत घर है और सरकार की सभी योजनाओं का वित्तीय लाभ सीधा जनधन खाते के माध्यम से लाभार्थियों को पहुंच रहा है।पुर्व विधायक जगदीश पटेल ने लोगो को संबोधित करते हुए सरकार की महिला एवं कारीगर उत्थान हेतु प्रधानमंत्री का धन्यवाद व्यक्त किया और चुनाव के इस पर्व में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम की आयोजक अध्यक्ष यूपीआईडीआर एवं प्रदेश सह संयोजक, बुनकर कारीगर प्रकोष्ठ श्रीमती क्षिप्रा शुक्ला ने विगत वर्षो की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल्याणकारी योजनाओं का विस्तार से चर्चा किया और मतदान करने हेतु सभी को जागृत किया। श्रीमती क्षिप्रा शुक्ला की उपस्थिति में सभी कारीगर बुनकरों ने संकल्प लिया कि “कारीगर बुनकर का हाथ मोदी जी के साथ है”।

कारीगर_बुनकर_हैं_मोदी_का_परिवार

कछवा रोड #Varanasi से पजांदरी cluster के कारीगर एवं बुनकर बड़ी संख्या में महिलाएं @Narendramodi को धन्यवाद देने के लिए एकत्रित हुए हैं। वो आभारी हैं जो मोदी ने उनके गाँव को आदर्श ग्राम बनाया है। कार्यक्रम में मौजूद महिला लाभार्थियों ने @Narendramodi का आभार व्यक्त करते हुए अपने जीवन में आए बदलाव साझा किए। उन्होंने बताया कि कैसे वह आत्मनिर्भर बनीं एवं अपने परिवार के लिए भी मजबूती से खडी हो सकीं।महिलाओं ने @Narendramodi ji द्वारा चलाईं गयी विभिन्न योजनाओं का उल्लेख किया जैसे कि विश्वकर्मा योजना, महिला विकास योजना, महिला सम्मान योजना इत्यादि एवं उनसे प्राप्त हुए लाभों का भी उल्लेख किया।

कार्यक्रम में पुरूषों से ज्यादा महिलाओं की भागीदारी इस बात का प्रतीक है कि कैसे @Narendramodi  एवं @myyogi  के प्रयास महिला सशक्तिकरण का पुरज़ोर प्रतिनिधित्व करते हैं।कार्यक्रम में सभी प्रतिभागियों ने संकल्प लिया की तीसरी बार मोदी जी को सासंद चुनकर प्रधानमंत्री बनाएंगे और भाजपा के 400 पार के लक्ष्य को मजबूत करेंगे।कार्यक्रम में पंजा दरी कला में नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित, प्यारेलाल मौर्य, स्टेट अवार्डी मालती देवी, संत कबीर अवार्ड से सम्मानित राकेश मौर्य और अन्य लोग शामिल रहे।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: