NewsSociety

मोहन भागवत ने गुजरात में किया RSS के नये मुख्यालय भवन का उद्घाटन

अहमदाबाद । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने गुजरात में संघ के नवनिर्मित मुख्यालय- डॉ हेडगेवार भवन का शनिवार को उद्घाटन किया। मणिनगर इलाके में स्थित पांच मंजिला भवन के उद्घाटन से पहले उन्होंने भवन के मुख्य द्वार पर स्थापित भारत माता के विशाल चित्र पर पुष्प चढ़ाए। यह नया भवन पांच करोड़ रुपये की लागत से बना है। आरएसएस की पांच दशक पुरानी इमारत को गिरा कर इसका निर्माण किया गया है।

आरएसएस की एक विज्ञप्ति में बताया गया कि नये परिसर में पार्किंग के लिए दो भूमिगत तल हैं। प्रथम तल पर एक बड़ा सभागार, द्वितीय और तृतीय तल पर दो छोटे सभागार, एक पुस्तकालय और ठहरने के लिए कमरे हैं। उद्घाटन समारोह के बाद, भागवत ने आरएसएस के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ भवन की सैर की। राज्य के दो दिन के दौरे पर आए भागवत बाद में नये भवन के निर्माण में योगदान देने वाले दानकर्ताओं और अन्य लोगों के साथ मुलाकात करेंगे।

शाम में वह शहर के दिनेश हॉल में बुद्धिजीवियों की सभा को संबोधित करेंगे। रविवार को संघ सरसंचालक शहर के मणिनगर इलाके में निजी स्टेडियम परिसर ट्रांसस्टेडिया में आरएसएस कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। आरएसएस कार्यकर्ता अपने परिवार के सदस्यों के साथ कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close