State

विधायक अनिल बाबर का 74 साल की उम्र में निधन

सांगली । महाराष्ट्र के वरिष्‍ठ राजनेता और सांगली के खानापुर-अटपाडी से सत्तारूढ़ शिवसेना विधायक अनिल कालाजेराव बाबर का संक्षिप्त बीमारी के बाद बुधवार को निधन हो गया। पार्टी अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वह 74 वर्ष के थे और उन्हें निमोनिया के इलाज के लिए एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वे ठीक नहीं हुए।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बाबर के निधन पर शोक जताया और निर्देश दिया है कि उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाए। सम्मान के प्रतीक के रूप में, राज्य कैबिनेट की बैठक रद्द कर दी गई और सीएम, कई कैबिनेट मंत्रियों के साथ सांगली जाएंगे और बाबर को अंतिम श्रद्धांजलि देंगे।बाबर ने 19 साल की उम्र में अपना राजनीतिक जीवन कांग्रेस के साथ शुरू किया, सरपंच बने, फिर शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए, इसके साथ वह अविभाजित शिवसेना में शामिल होने से पहले 15 साल से अधिक समय तक रहे।

वह 1990 (स्वतंत्र) और 1999 (एनसीपी) में सांगली से विधायक चुने गए और फिर 2014 और 2019 में शिवसेना के टिकट पर विधायक चुने गए। 2019 में, उन्हें पूर्ववर्ती महा विकास अघाड़ी सरकार में कैबिनेट में जगह मिलने की बेहद उम्मीद थी, लेकिन उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया।बाद में, जब जून 2022 में शिवसेना विभाजित हो गई, तो बाबर शिंदे गुट में शामिल हो गए और बुधवार को अपने निधन तक सीएम के करीबी वफादार बने रहे।(वीएनएस)

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: