Entertainment

जिंदगी में कई चीजों को छोड़ आज फिल्म इंडस्ट्री में अररिया का नाम रोशन कर रही है अपर्णा मल्लिक

कहा जाता है कि जब लगन हो कुछ कर दिखाने की तब रास्ते भी बन जाते हैं और मंजिल भी दूर नहीं होती। इस कहावत को चरितार्थ कर रही है अपर्णा मल्लिक, जो अररिया जैसे बिहार के सबसे पिछड़े इलाके से आती है, लेकिन आज भोजपुरी सिने इंडस्ट्री में अपनी प्रतिभा से सब का ध्यान अपनी और आकर्षित कर रही है।अपर्णा की काबिलियत का ही सबूत है कि उन्हें पहली फिल्म भोजपुरी में सुपरस्टार खेसारी लाल यादव के साथ मिला, जिसका नाम अवैध है। नीरज रणधीर के निर्देशन में राजघराना फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म में अपर्णा का किरदार बेहद खास और आकर्षक है। हालांकि उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म डेडलाइन से की थी, जिसके बाद उन्हें भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में भी कास्ट किया जाने लगा।

लेकिन अपर्णा मल्लिक के लिए बतौर हीरोइन इस मुकाम पर पहुंचने का सफर बेहद आसान नहीं था। दसवीं कक्षा की पढ़ाई अररिया में की और फिर परिवार के साथ बेंगलुरु में शिप्ट कर गयी। इस दौरान उन्होंने अपने करियर में कई उतार चढ़ाव देखे। अपर्णा कहती है कि बचपन के दिन उन्हें आज भी याद है कि जब खपरे के घर में रहते थे और छत बारिश में टपकता था तब किस तरह उनके माता-पिता उनकी परवरिश करते थे। अपर्णा ने अपने माता-पिता का आभार व्यक्त किया और कहा कि उनके सपोर्ट के बिना यह मुकाम संभव नहीं था। उन्होंने मुझे अच्छी शिक्षा दी और मुझे इस मुकाम तक आने में सहयोग किया। इसलिए मैं खुद को भाग्यशाली भी मानती हूं कि मेरे पैरंट्स ने मुझे इस लायक बनाया।

अपर्णा स्कूल के दिनों में स्पोर्ट्स और अन्य गतिविधियों में शामिल होती रही थीं। कबड्डी की खिलाड़ी भी रह चुकी है और उनका सिलेक्शन बिहार स्टेट टीम में भी हुआ लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति की वजह से उन्हें पीछे हटना पड़ा और स्पोर्ट्स से वह दूर हो गई। लेकिन इस दरमियान पढ़ाई लिखाई जारी रही और फिर उन्हें तेलुगू फिल्म में ब्रेक मिला, उसके बाद से अपर्णा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। और आज वे भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में भी अपना नाम कमा रही है।

खेसारी लाल यादव की फिल्म अवैध के बाद नीरज रणधीर की निर्देशन में बनी दूसरी फिल्म गुनलोक ऑफ मुंगेर में भी अपर्णा नजर आनेवाली है। इसके अलावा नारायण मोशन पिक्चर्स के बैनर तले रितेश पांडे की फिल्म सजनवा कैसे तेजब में भी अपर्णा का अहम किरदार है यह फिल्म जल्दी रिलीज होने वाली है। जिफ फिल्म्स के बैनर की फिल्म लव यात्री में भी उन्हें कास्ट किया गया, जिसमें उनके अपोजिट अरविंद अकेला कल्लू हैं। यशी फिल्म्स के बैनर तले बनने वाली फिल्म जुनून में भी वह नजर आ रही है जिसमें रितेश पांडे उनके को स्टार है जबकि रितेश पांडे के साथ ही रजनीश मिश्रा की फिल्म दुल्हन वही जो पिया मन भाए पार्ट 2 में भी वह नजर आने वाली है।

इतना ही नहीं, राजघराना फिल्म्स के बैनर से बनने वाली निर्देशक अशोक अत्री के फिल्म संकल्प में वे दिनेश लाल निरहुआ के साथ नजर आने वाली है। इसके अलावा यश इंटरटेनमेंट की फिल्म नागराज में यश मिश्रा, वर्ल्डवाइड प्रोडक्शन की फिल्म शुभ लगन में ऋषभ कश्यप गोलू जैसे कलाकारों के साथ में काम कर चुकी हैं। अपर्णा खुद को लकी मानती है क्योंकि उन्हें इतने कम समय में भोजपुरी के बड़े प्रोडक्शन हाउस और कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला जहां उन्होंने अपने काम के जरिए खुद को साबित भी किया।

इसके अलावा उन्होंने साउथ में भी अपने काम से दर्शकों का दिल जीत लिया है। उनकी फिल्म डेडलाइन ने सिनेमाघर में धूम मचा दी है। अररिया जैसे पिछड़े इलाके से निकलकर सिने इंडस्ट्री में अपनी पहचान पुख्ता करने वाली अपर्णा मलिक ने यह साबित कर दिया कि अगर लगन के साथ मेहनत की जाए तो कोई भी मंजिल दूर नहीं।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: