PoliticsUP Live

अकबर और औरंगजेब की औलादों को बताना जरूरी, ये नया भारत है: सीएम योगी

सीएम बोले, फिर से जनता पर कहर बरसाने की सोच रखने वालों को है गलतफहमी

शाहजहांपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव में पंच प्रण की बात कही। इसमें उन्होंने गुलामी के अंशाें को समाप्त करना और विरासत के सम्मान की भी बात कही थी। अयोध्या में राम लला के दिव्य-भव्य मंदिर का निर्माण, काशी में विश्वनाथ धाम, शाहजहांपुर में अमर शहीदों का म्यूजियम और हनुमंत धाम में बजरंगबली की विराट प्रतिमा का निर्माण विरासत के सम्मान को दर्शाता है। देश में एक तरफ भारत के अमर बलिदानियों के प्रति श्रद्धा और सम्मान का भाव रखने वाली भारतीय जनता पार्टी है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का इंडी गठबंधन है।

सपा के गुंडों ने दो दिन पहले मैनपुरी में राष्ट्र नायक महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ कर उनकी आन-बान-शान के प्रतीक भाला को तोड़ने का प्रयास किया। उन्होंने प्रतिमा को अपवित्र करने के साथ गाली गलौज की। अकबर और औरंगजेब की इन औलादों को बताना जरुरी है कि यह नया भारत है, जो राष्ट्रनायकों का अपमान स्वीकार नहीं करता है। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार शाहजहांपुर लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने सांसद व लोकसभा प्रत्याशी अरुण सागर के पक्ष में वोट की अपील की।

चुनाव के परिणाम आते ही सपा के गुंडों की गर्मी भी शांत हो जाएगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा के गुंडों ने पहले भी भारत के संविधान के शिल्पी बाबा साहब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को भी अपवित्र करने का प्रयास किया था। प्रदेश में कानून का राज स्थापित होने के बाद भी चुनाव आने पर सपा के गुंडों की गर्मी चढ़ने लगती है। इनको लगता है कि अब यह फिर से जनता पर अपना कहर ढहाने लग जाएंगे, लेकिन यह इनकी गफलत है। सीएम योगी ने कहा कि चुनाव परिणाम आएंगे और इन गुंडों की गर्मी भी धीरे-धीरे करके अपने आप शांत होती जाएगी।

उन्होंने कहा कि शाहजहांपुर से एक्सप्रेसवे गुजर रहा है। इस पर एक एयर स्ट्रिप भी बनाने जा रहे हैं ताकि अगर कभी किसी दुश्मन से युद्ध करना पड़े तो भारतीय वायु सेवा के विमान शाहजहांपुर के एक्सप्रेस-वे पर उतर करके हमला कर सकें। हम विकास की मुहिम को तेजी के साथ आगे बढ़ाते हुए नए भारत में नये उत्तर प्रदेश की स्थापना कर रहे हैं। इस नये उत्तर प्रदेश में नया शाहजहांपुर भी देखने को मिल रहा है।

मोदी सरकार बलिदानियों का सपना और संकल्प कर रही साकार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भीषण गर्मी और लू में भी जनसभा में आए लोगों को धन्यवाद किया। उन्हाेंने कहा कि लोकतंत्र को पुष्ट और मजबूत करने के लिए अपनी सहभागिता के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत की संकल्प को साकार करने का आपका योगदान मुझे अभिभूत कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के बलिदानियों का सपना और संकल्प साकार कर रहे हैं। इन महानायकों का ही आशीर्वाद है कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया का सिरमौर बनता दिखायी दे रहा है।

हमारी वर्तमान पीढ़ी धन्य है, जिन्होंने 500 वर्षों के बाद रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को अपनी आंखों से देखा है। यही सपना हमारे बलिदानियों का था, जिन्हाेंने फांसी के समय भी बार-बार भारत की धरती पर जन्म लेने की बात कही थी। देश के क्रांतिकारियों महाराणा प्रताप, छत्रपति शिवाजी महाराज, गुरु गोविंद सिंह महाराज, महारानी लक्ष्मीबाई, मंगल पांडे आदि का लंबा इतिहास रहा है, जो बिना डगे और थके भारत की स्वाधीनता के लिए लगातार लड़ते रहे। इन्हाेंने अंग्रेजों का सूर्यास्त किया और देश को स्वाधीनता दिलायी।

इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना, जितिन प्रसाद, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधान परिषद सदस्य संतोष सिंह, पूर्व मंत्री सुरेश राणा, जिला पंचायत अध्यक्ष ममता यादव, लोकसभा प्रभारी राम गोपाल मिश्रा, महानगर अध्यक्ष शिल्पी गुप्ता, विधायक वीर विक्रम सिंह, चेतराम, हरि प्रकाश वर्मा, सलोनी कुशवाहा, एमएलसी डॉ. सुधीर गुप्ता आदि शामिल हुए।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button