Crime

गाजीपुर:नौकरी का झांसा व फर्जी नियुक्ति पत्र देकर धन उगाही करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

16 कूटरचित नियुक्ति पत्र मय 11 लिफाफा व कर्मचारी चयन आयोग का तीन लिफाफा बरामद

गाजीपुर। बेरोजगार युवकों को नौकरी का झांसा देकर तथा फर्जी कूटरचित नियुक्ति पत्र देकर मोटी रकम ऐंठने वाले अभियुक्त को करीमुद्दीनपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए ,उसके कब्जे से 16 व्यक्तियों का विभिन्न विभागों में कूटरचित नियुक्ति पत्र मय 11 लिफाफा व कर्मचारी चयन आयोग का तीन लिफाफा बरामद कर लिया।

उल्लेखनीय है कि थाना करीमुद्दीनपुर पर वादी द्वारा तहरीर दिया गया था कि प्रदीप कुमार पुत्र ओम प्रकाश वर्मा निवासी ग्राम बाराचवर थाना करीमुद्दीनपुर जनपद गाजीपुर, नौकरी के नाम पर पैसा लेकर कई लोगों को फर्जी नियुक्ति पत्र प्रदान किया है जबकि उस विभाग में ज्वाइनिंग के लिए जाने पर पता चला कि वहां ऐसा कोई पद ही नहीं है। इस सूचना पर थाना पर ठगी व धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया। मुकदमा दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश में लगी रही।

इसी क्रम में वांछित अभियुक्त प्रदीप कुमार पुत्र ओम प्रकाश वर्मा निवासी ग्राम बाराचवर थाना करीमुद्दीनपुर जनपद गाजीपुर हाल पता हाउस नं0 404/1 आदर्श नगर शिवदासपुर मडुवाडीह वाराणसी को मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने सोमवार को सुबह करीब साढ़े सात बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बगल में बाराचवर जाने वाली नहर पर से गिरफ्तार कर लिया। दौराने गिरफ्तारी अभियुक्त के पास से कुल 16 व्यक्तियों का विभिन्न विभागों में कूटरचित नियुक्ति पत्र मय 11 लिफाफा व 03 खाली कर्मचारी चयन आयोग का लिफाफा बरामद किया गया।

पुलिस सूत्रों से बताया गया कि अभियुक्त प्रदीप कुमार नौकरी के नाम पर झांसा देकर लोगों से पैसा लिया करता था तथा उन व्यक्तियों को कूट रचित/फर्जी दस्तावेज बनाकर प्रदान करता था एवं पैसा मांगने पर पैसा वापस नहीं करता था। पुलिस ने अभियुक्त के हुण्डई वाहन को सीज करते हुए तथा बरामद कूटरचित व फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार पर अभियुक्त के विरुद्ध विधिक कार्यवाही करते हुए उसका चालान न्यायालय में पेश किया गया। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक बाल मुकुन्द दूबे मय हमराह थाना करीमुद्दीनपुर जनपद गाजीपुर शामिल रहे।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: