Crime

ऑपरेशन क्लीन : मुठभेड़ में चार लूटेरे घायल,अवैध असलहा कारतूस व लूट का सामान बरामद

झांसी । थाना मोठ और थाना पूछ क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पुलिस मुठभेड़ में चार लुटेरों के पैरों में गोली लगने से घायल हो गए। सभी को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। इनके पास से असलहा कारतूस, लूट की घटना से संबंधित नगदी व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिलें बरामद हुई है। अब तक 30 शातिरों को ऑपरेशन क्लीन के तहत मुठभेड़ में घायल किया जा चुका है।

एसएसपी शिवहरी मीना ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बीती रात करीब साढ़े 12 बजे के दरमियान जिले में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान थाना मोठ के बमरौली बाइपास जंगल की ओर जाने वाले रास्ते पर दो मोटर साइकिल पर आते चार व्यक्ति पुलिस को देखकर वापस भागने लगे। संदेह होने पर पुलिस ने उनका पीछा किया और आगे जंगल के पास बेकाबू एक मोटर साइकिल फिसल गई और उसमें सवार युवक गिर गये।

पुलिस को अपने पास देखकर युवकों ने फायरिंग शुरु कर दी। पुलिस टीम ने आत्मरक्षार्थ फायरिंग की, जिसमें दो युवक गोली से घायल हो गये। जबकि दो युवक भागने में सफल रहे। पकड़े गए बदमाशों की पहचान पूंछ थाना ग्यासी निवासी सोनू बडेरा निवासी प्रद्युम्न है। दोनों के कब्जे से पुलिस ने दो अवैध तमंचा मय कारतूस बरामद किया है।

इसी तरह थाना पूंछ पुलिस ने भी मुठभेड़ में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान करगुआ निवासी अंकुश और गांधीनगर निवासी अवधेश के रुप में हुई है। बदमाश पुलिस की गोली से घायल हुए है। दोनों के कब्जे से 02 अवैध तमंचा 315 बोर मय 3 जिन्दा कारतूस तथा 3 खोखा कारतूस बरामद हुए है। सभी को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

एसएसपी ने बताया कि सभी बदमाशों ने बीते दिनों थाना मोठ क्षेत्र में घटित लूट की घटना कारित करना स्वीकार किया है। उनके पास से व्यापारी का लूटा गया बैग, नगदी व प्रपत्र बरामद हुए हैं। अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी है। सभी का लम्बा आपराधिक इतिहास है। अभियुक्त प्रद्युम्न के विरुद्ध उप्र एवं मप्र में लगभग 25-30 गम्भीर धाराओं में अभियोग पंजीकृत है। अभियुक्त सोनू के विरुद्ध लगभग 12 से अधिक गंभीर धाराओं में अभियोग पंजीकृत है। अन्य सभी का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।(हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: