Crime

अवैध बहुमंजिला इमारत ढहने से मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हुयी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर के गार्डन रीच में पांच मंजिला निर्माणाधीन अवैध इमारत ढहने से एक और शव की बरामदगी के साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर दस हो गयी है जबकि एक अन्य व्यक्ति लापता है।आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि आज यहां बेमौसम बारिश के कारण बचाव अभियान फिर से शुरू करने में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने पहाड़पुर रोड के हजारी मोल्ला बागान में निकटवर्ती झुग्गी बस्ती में अभी भी तलाश जारी रखे हुए हैं।

मलबे के नीचे दबे एक व्यक्ति को घायल अवस्था में पाया गया। मृतकों में दो महिलाएं हैं, जो बहनें थीं और उनकी पहचान शमीम बेगम (44) और हसीना खातून (55) के रूप में हुई। उनके एक पुरुष रिश्तेदार का शव रविवार रात को बरामद किया गया।निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत की दूसरी मंजिल पर सो रहे दो चचेरे भाई और एक राजमिस्त्री हताहत हो गए। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि यह इमारत एक जलाशय को कवर करने के बाद लगभग एक साल से बनाई जा रही थी।

प्रमोटर एमडी वसीम और उनके व्यापारिक भागीदार मो सरफराज को गिरफ्तार कर लिया गया। सरफराज उस प्लॉट का मालिक भी है, जहां एक चार फुट की गली में पांच मंजिला इमारत बनाई जा रही थी।सूत्रों ने कहा कि उसी क्षेत्र में अवैध छह और बहुमंजिला इमारतों की पहचान की गई है।(वार्ता)

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: