UP Live

सीएम ने किए हनुमानगढ़ी व रामलला के दर्शन-पूजन

  • मुख्यमंत्री ने राममंदिर निर्माण का भी लिया जायजा
  • योगी मंत्रिमंडल के सहयोगी भी रहे मौजूद

अयोध्या : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को मंत्रिपरिषद की बैठक में अयोध्या पहुंचे। बैठक से पहले सीएम सीधे हनुमानगढ़ी मंदिर गए और संकटमोचन हनुमान के चरणों में शीश झुकाया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने रामलला का दर्शन किया। यहां भी सीएम ने मर्यादा पुरुषोत्तम की पूजा-अर्चना की। सीएम ने प्रदेशवासियों के सुखद-स्वस्थ जीवन के साथ ही दीपोत्सव की सफलता की कामना की।

इस दौरान उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, मंत्री सूर्य प्रताप शाही, नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’, राकेश सचान, अनिल राजभर, बेबीरानी मौर्या, एके शर्मा, धर्मपाल सिंह, चौधरी लक्ष्मी नारायण, जितिन प्रसाद, डॉ. संजय निषाद, आशीष पटेल, जयवीर सिंह, दयाशंकर सिंह, अरुण सक्सेना, योगेंद्र उपाध्याय समेत मंत्रिमंडल के अनेक सदस्य मौजूद रहे।

सीएम ने राम मंदिर निर्माण की भी जानी प्रगति

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दर्शन-पूजन के उपरांत राम मंदिर निर्माण का भी जायजा लिया। यहां उन्होंने श्रमिकों का हालचाल जाना। इसके बाद वे जन्मभूमि कार्यों की प्रगति से रूबरू हुए। गौरतलब है कि 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अपने दिव्य-भव्य मंदिर में विराजमान होंगे।

इसके पहले शारदीय नवरात्रि के सप्तमी तिथि पर अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम जन्मभूमि परिसर का अवलोकन किया था। गुरुवार को निरीक्षण के दौरान मंत्रिमंडल के सहयोगी, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, अयोध्या के महापौर गिरीश पति त्रिपाठी, विधायक वेद प्रकाश गुप्ता समेत ट्रस्ट के पदाधिकारी आदि मौजूद रहे।

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button