State

हिमाचल से भाजपा के हर्ष महाजन ने राज्यसभा चुनाव जीता

शिमला : हिमाचल प्रदेश राज्यसभा की एक सीट के लिए मंगलवार को विधानसभा परिसर में हुए मतदान का नतीजा घोषित हो गया है। सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के प्रत्याशी व दिग्गज नेता अभिषेक मनु सिंघवी को हराकर भारतीय जनता पार्टी के हर्ष महाजन ने न केवल इतिहास रच दिया बल्कि राज्यसभा चुनाव भी जीत लिया है।दोनों दलों के प्रत्याशियों को 34-34 वोट मिले थे। इसके बाद पर्ची से फैसला हुआ जिसमें भाजपा ने बाजी मारी।हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा की एक सीट के लिए मंगलवार को विधानसभा परिसर में हुए मतदान का नतीजा घोषित हो गया है।

सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी को हराकर भाजपा के हर्ष महाजन ने राज्यसभा चुनाव जीत कर इतिहास रच दिया है। दोनों दलों के प्रत्याशियों को 34-34 वोट मिले थे। इसके बाद पर्ची से फैसला हुआ जिसमें भाजपा ने बाजी मारी। कांग्रेस विधायकों की ओर से क्रॉस वोटिंग के चलते भाजपा जीत के करीब पहुंची।मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बाहर आकर मीडिया से कहा कि विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर बार-बार काउंटिंग स्थान पर आकर धमका रहे हैं। कह रहे हैं कि सुदर्शन बबलू को वोट क्यों डालने दिया। अगर वोट नहीं डालने देंगे तो कैसे चुनाव होगा। विपक्ष की ओर से गुंडागर्दी करने की कोशिश की जा रही है। सीआरपीएफ (सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स) की टीम और हरियाणा पुलिस का काफिला 5-6 विधायकों को लेकर गई है। जो लोग चले गए हैं, उनसे उनके परिवार संपर्क कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तो कॉउंटिंग की जा रही है। कांग्रेस के पास पूरा बहुमत है। हिमाचल की जनता इस तरह की संस्कृति को बर्दाश्त नहीं करेंगे। क्रॉस वोटिंग पर श्री सुक्खू ने कहा कि जनता ने कांग्रेस के विधायकों को चुनकर भेजा। लेकिन पार्टी के खिलाफ जाकर मतदान करना, जैसा कि सामने आ रहा है, जनता इसे देख रही है।राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की चर्चाओं के बीच कांग्रेस के कुछ विधायकों को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सुरक्षा दी गई है। केंद्र सरकार की ओर से ये सुरक्षा कर्मी भेजे गए हैं। इनकी तीन गाड़ियां विधानसभा परिसर में पहुंची और विधायकों की सुरक्षा में तैनात किए गए । ऐसी चर्चाएं हैं कि कांग्रेस के छह व तीन निर्दलीय विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। इन सभी विधायकों को हरियाणा नंबर की गाड़ी में चंडीगढ़ ले जाया गया है।(वार्ता)

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: