Politics

मजबूत बूथ इकाई के आधार पर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करेगी भाजपा: धर्मपाल सिंह

बूथ अध्यक्ष बैठक में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने प्रत्येक बूथ पर निश्चित विजय का दिया मंत्र

  • मतदान के दिन पन्ना प्रमुखों की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण: धर्मपाल सिंह

वाराणसी : शुक्रवार को पिंड्रा विधानसभा के बूथ अध्यक्षों की बैठक में प्रत्येक बूथ पर निश्चित विजय का मंत्र बूथ अध्यक्षों को दिया।बड़गांव,वाराणसी के बलदेव पीजी कॉलेज में आयोजित बैठक में सिटिंग प्लान के तहत बैठक को बूथ केंद्रित करके प्रशिक्षण दिया गया। इसके बाद प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने अजगरा विधान सभा में पन्ना प्रमुखों की हरऊवां तिराहे के निकट प्रमोद यादव के कटरे में आयोजित बैठक को सम्बोधित किया।

पिंडरा विधान सभा में बूथ अध्यक्षों की बैठक के पूर्व में प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह,काशी क्षेत्र अध्यक्ष दिलीप पटेल, वाराणसी जिला व महानगर के प्रभारी अरुण पाठक पिंडरा विधायक डा. अवधेश सिंह,जिलाध्यक्ष एवम एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा संग मंच से नीचे उतरे और बूथ अध्यक्षों के पास जाकर उन पर गुलाब की पंखुड़ियां बरसा कर उनका स्वागत कियातत्पश्चात प्रारंभ हुई बैठक में धर्मपाल सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व और भाजपा की मजबूत बूथ इकाइयां प्रदेश की सभी 80 सीटों पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी।

प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने बूथ अध्यक्षों से संवाद करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता का आह्वान किया है, कि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा को बूथश: जितने वोट प्राप्त हुए थे, उससे प्रत्येक बूथ पर 370 अधिक वोट प्राप्त करना है। उन्होंने कहा कि बूथ की मजबूत संरचना ही भाजपा की मजबूती का आधार है। बूथ की मजबूती के लिए बूथ समितियों की नियमित बैठक तथा बैठक में बूथ समिति के सदस्यों का घर से भोजन लाकर आपस में मिलकर भोजन करने से परिवार के रूप में कार्य करने का संस्कार निर्माण होता है। बूथ के सभी मतदातों से नियमित संपर्क व संवाद तथा लाभार्थियों के साथ नियमित संपर्क प्रत्येक लक्ष्य को प्राप्त करने में सहायक है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की रणनीति बूथ केंद्रित है। इसलिए भाजपा ने सिटिंग प्लान का नया प्रयोग किया है। जिसमे प्रत्येक कुर्सी पर अंकित बूथ नंबर पर संबंधित बूथ के अध्यक्ष को बैठाकर पूरे वातावरण को तथा बूथ अध्यक्षों को बूथ से जोड़ने का प्रयास है। उन्होंने कहा कि पार्टी की प्रदेश इकाई ने प्रदेश की सभी 80 सीटों को जीतने का जो लक्ष्य लिया है, वह लक्ष्य भाजपा की मजबूत बूथ समितियां प्राप्त करने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता विचारधारा के लिए काम करता है और भाजपा की विचारधारा में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद है, जिसमे देश के आर्थिक, सामरिक उत्थान, जन जन की संपन्नता और सांस्कृतिक विकास समाहित है।

पन्ना प्रमुखों की बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने कहा कि मतदान के दिन मत डलवाने में पन्ना प्रमुखों की भुमिका महत्वपूर्ण होती है। कहा कि सभी पन्ना प्रमुख अब से लेकर मतदान दिवस तक निरंतर मतदाताओं से सम्पर्क करते रहे। कहा कि मतदान के दिन पन्ना प्रमुख का सबसे पहले काम अपना वोट डालना, फिर परिवार का वोट डलवाना और उसके बाद पन्ने पर अंकित 60 मतदाताओं का वोट को डलवाना.बैठक की अध्यक्षता क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने की।

बूथ अध्यक्ष बैठक का संचालन पवन सिंह ने, पन्ना प्रमुख की बैठक का संचालन जिला महामंत्री संजय सोनकर ने किया।वहीं बूथ अध्यक्ष बैठक का धन्यवाद ज्ञापन एमएलसी व भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने व पन्ना प्रमुखों की बैठक का धन्यवाद ज्ञापन अखंड प्रताप सिंह ने किया।बैठक में वाराणसी जिला एवं महानगर के प्रभारी एमएलसी अरुण पाठक, पिंडरा विधायक डॉ अवधेश सिंह, शोभनाथ यादव, अजय उदल पटेल, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: