State

बीजेपी में शामिल हुए अरविंद सिंह लवली

नई दिल्ली । दिल्ली कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पूर्व मंत्री अरविंदर सिंह लवली और राजकुमार चौहान तथा वरिष्ठ नेता नीरज बसोया एवं अमित मलिक शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के महासचिव विनोद तावड़े, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी एवं सह प्रभारी संजय मयूख की उपस्थिति में चारों नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

इस अवसर पर श्री तावड़े ने चारों नेताओं का स्वागत करते हुए कहा कि एक ओर जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली से नामांकन पत्र दाखिल कर रहे हैं, उस समय दिल्ली के ये दिग्गज कांग्रेस छोड़ कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत अभियान में शामिल हो रहे हैं। श्री गांधी एक ओर वायनाड को अपना परिवार बताते हैं। फिर रायबरेली में यही दोहराते हैं। हकीकत यह है कि उनका परिवार सिर्फ वोट है, लोग नहीं।श्री पुरी ने कहा कि चारों नेताओं ने दिल्ली में शराब घोटाले को लेकर जो रुख अख्तियार किया वह दिल्ली के हित में है, लेकिन उनकी पुरानी पार्टी ने इसकी परवाह नहीं की और शराब घोटाले के आरोपियों से ही चुनावी गठबंधन कर लिया। इस पर सर्वश्री लवली, चौहान, बसोया और मलिक ने कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया। यह बहुत साहस की बात है।

उन्होंने कहा कि ये चारों नेता भाजपा में सक्रिय भूमिका निभाएंगे और दिल्ली के एवं देश के विकास में उनका योगदान लिया जाएगा।चार बार के विधायक, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और दिल्ली में शीला दीक्षित सरकार में दस साल तक कैबिनेट मंत्री रहे श्री लवली और श्री चौहान ने श्री मोदी, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह के प्रति आभार प्रकट किया और कहा कि वह देश के हित में प्रधानमंत्री और श्री नड्डा के नेतृत्व में काम करेंगे।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button