Breaking News

UPITS 2024:लोकल से ग्लोबल हुए उद्यमी, विदेशों से मिले ऑर्डर

एक्सपोर्टर्स ने ट्रेड शो को बताया बेहतरीन प्‍लेटफॉर्म, योगी सरकार को जमकर सराहा.एक्‍सपोर्ट पवेलियन में हर तरह की कंपनियों को बॉयर्स का मिला अच्‍छा-खासा रिस्‍पांस .प्रदेश को कारोबार के क्षेत्र में आगे बढ़ाने में योगी सरकार की पहल निभ रही महत्‍वपूर्ण भूमिका  .

  • छोटे उद्यमियों को भूटान, श्रीलंका, दुबई जैसे देशों से मिले बड़े ऑर्डर

ग्रेटर नोएडा । पल्लवी शर्मा पहली बार यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में आईं…अपनी बुआ और छोटे बेटे के साथ लखनऊ से बाहर पहली बार किसी ट्रेड शो में स्टॉल लगाया…अपने व्यवसाय को बड़ा करने का सपना लेकर ट्रेड शो पहुंची पल्लवी को भूटान, श्रीलंका, दुबई से आर्डर मिले। अकेले पल्लवी ही नहीं यूपी के विभिन्न जिलों के सैकड़ों उद्यमियों के सपनों को योगी सरकार ने नया आसमान दिया है। यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो ने छोटे उद्यमियों के लिए ना केवल देश के विभिन्न शहरों बल्कि विदेश में कारोबार का रास्ता खोला है। पल्लवी शर्मा ने बताया कि देश के विभिन्न शहरों के कारोबारियों ने उनके बिजनेस में दिलचस्पी दिखाई है। क्वेरी भी खूब आई हैं। ऑर्डर भी खूब मिले हैं। अधिक खुशी तब हुई जब दुबई, श्रीलंका और भूटान सरीखे देशों के कारोबारियों ने दिलचस्पी दिखाई।

ऑर्डर इतना की डिलीवरी मुश्किल

फिरोजाबाद के ग्लास वेयर उद्यमी प्रतीश कुमार ने बताया कि पांच दिवसीय ट्रेड शो पूरी तरह सफल रहा। इन पांच दिनों में स्टॉल पर देशी-विदेशी कारोबारी आए। प्रतीश की मानें तो ऑर्डर बहुत ज्यादा मिला है। हमारा प्रोडक्शन उतना नहीं है, जितने का ऑर्डर मिला है। इस वजह से डिलीवरी में भी देरी होने की संभावना है। पिछले ट्रेड शो के मुकाबले इस बार अधिक ऑर्डर मिलने से प्रतीश की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

ट्रेड शो से ब्रांड को मिली पहचान

ग्रेटर नोएडा की उद्यमी गुरिंदर कौर पहली बार यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में शामिल हुई थीं। गुरिंदर कौर का फुलकारी, हैंडप्रिंट्स शूट्स का काम है। गुरिंदर ने बताया कि ट्रेड शो ब्रांड के प्रमोशन के लिहाज से बहुत ही बेहतरीन प्लेटफॉर्म साबित हुआ। एक ही छत के नीचे उत्पाद बेचने की जगह तो मिली ही देशी-विदेशी कारोबारियों संग साझेदारी का भी मौका मिला।

15 लाख तक की बुकिंग हुई

मुरादाबाद के कारोबाररी वीरेश गोस्वामी ने बताया कि उनका होम डिकोर और फर्नीचर का कारोबार है। ट्रेड शो में आने से उनके कारोबार को बहुत फायदा हुआ। देश के विभिन्न इलाकों से आए खरीदारों और दुकानदारों संग बातचीत का मौका मिला तो ब्रांड को भी नई पहचान मिली। बकौल वीरेश 6 लाख तक के ऑर्डर मिल चुके हैं। 15 लाख तक की बुकिंग हुई है, जिसे आगे चर्चा कर अंतिम रूप दिया जाएगा।

लगातार होना चाहिए आयोजन

बागपत के दिलशाद अली का होम फिनिशिंग का कारोबार है। दिलशाद ने बताया कि रविवार को आखिरी दिन भी ठीक ठाक ऑर्डर मिले। कारोबार के लिहाज से यह बहुत ही अच्छा प्लेटफॉर्म साबित हुआ है। योगी सरकार कारोबार को बढ़ावा देने के लिए काफी प्रयास कर रही है। स्टॉल लगाने के लिए हमें सब्सिडी भी दी गई थी।

करोड़ों के ऑर्डर पाकर उत्साहित हुईं एक्‍सपोर्ट कंपनियां

ग्रेटर नोएडा : इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित उत्‍तर-प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में करोड़ों के ऑर्डर पाकर एक्‍सपोर्ट कंपनियां बहुत खुश हैं। अधिकांश एक्‍सपोर्ट कंपनियां ऐसी रहीं, जिन्‍हें उम्‍मीद से ज्‍यादा ऑर्डर मिले। यहां तक कि कई स्‍टार्टअप्‍स को भी करोड़ों के ऑर्डर मिले हैं, जिससे ऐसे नए कारोबारियों की खुशी का ठिकाना नहीं है। खासकर, अंतर्राष्‍ट्रीय ऑर्डर मिलने से तो एक्‍सपोर्टर्स में अच्‍छा-खास उत्‍साह देखने को मिला। कारोबार को कई गुना बूम मिलने की वजह से उन्‍होंने ट्रेड शो जैसा अंतर्राष्‍ट्रीय आयोजन करने के लिए प्रदेश की योगी सरकार की जमकर सराहना की।

योगी सरकार की पहल से कारोबार के लिए खुले नए द्वार

ट्रेड शो में पहले ही दिन ही एक्‍सपोर्टर्स को अच्‍छा–खासा रिस्‍पांस मिलने लगा था, लेकिन शनिवार और रविवार को कारोबारी इतने व्‍यस्‍त रहे कि उन्‍हें या तो ऑर्डर-पर-ऑर्डर मिल रहे थे या फिर उनके स्‍टॉल्‍स पर बॉयर्स की काफी भीड़ जुट रही थीं। ऐसे में, उन्‍होंने न केवल स्‍टॉल से अपना कारोबार किया, बल्कि ऑर्डर मिलने से भी उनके कारोबार को नई गति मिली। लिहाजा, ट्रेड शो ने उनके कारोबार के लिए नए द्वार खोले। एक्‍सपोर्ट पवेलियन में हर तरह की कंपनियों को बॉयर्स का अच्‍छा-खासा रिस्‍पांस मिला।

बिरला एयरकॉन को मिला 100 करोड़ का ऑर्डर

वाटर कूलर, डीप फ्रीजर, कॉमर्शियल रेफरेजेटर व इससे संबंधित उत्‍पादों का कारोबार करने वाली बिरला एयरकॉन को 100 करोड़ का ऑर्डर मिला। इससे कंपनी के प्रतिनिधियों की खुशी का ठिकाना नहीं है। कंपनी के प्रबंध निदेशक पीके जैन ने कहा, 100 करोड़ का ऑर्डर इस ट्रेड शो जैसे आयोजन की वजह से ही संभव हो पाया। उन्‍होंने कहा कि हमने पिछले साल भी ट्रेड शो में अपना स्‍टॉल लगाया था, जब हमें 50 करोड़ के ऑर्डर मिले थे, लेकिन इस बार पिछले साल से दोगुना कारोबार करने की हमें बहुत खुशी है। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश को कारोबार के क्षेत्र में आगे बढ़ाने में प्रदेश की योगी सरकार की पहल इसमें महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

गुलाबी मीनाकारी को मिला पांच करोड़ का ऑर्डर

बनारस गुलाबी मीनाकारी को इस ट्रेड शो में पांच करोड़ का ऑर्डर मिला है, जिससे कारोबारियों की खुशी का ठिकाना नहीं है। कारोबारी रोशन विश्‍वकर्मा ने बताया कि यह प्‍लेटफॉर्म इतना बड़ा हो सकता था, इसकी मैंने कल्‍पना भी नहीं की थी। उन्‍होंने कहा कि पिछले पांच दिनों के दौरान उन्‍हें पांच करोड़ के ऑर्डर मिल चुके हैं, इसमें एक रानी हार बनाने का भी ऑर्डर शामिल है, जिसकी कीमत करीब सवा करोड़ रुपए है। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रदेश की योगी सरकार की जितनी सराहना की जाए कम है।

प्रदेश सरकार की पहल शानदार

मुरादाबाद में डैजल ग्‍लोबल के प्रमुख अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार की यह शानदार पहल है। उन्‍होंने कहा कि शायद ही देश के दूसरे हिस्‍सों में इस तरह के ट्रेड शो आयोजित होते होंगे। उन्‍होंने कहा, ऐसे आयोजन से नए एन्‍टरप्रिन्‍योर्स को प्रोत्‍साहन मिलता है। उन्‍होंने कहा, हमें यहां ग्राहक भी मिल रहे हैं और बड़े स्‍तर पर ऑर्डर भी मिल रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि इस ट्रेड में शो में उन्‍होंने लाखों का व्‍यवसाय किया है। यह केवल प्रदेश की योगी सरकार की पहल की वजह से ही संभव हो पाया है।

प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने में ‘मील का पत्थर’ साबित हो रहा है यूपीआईटीएस-2024

उत्तर प्रदेश के बहुमुखी विकास का मॉडल प्रेरणादायक : गोयल

4 दिन में 2.60 लाख से ज्यादा विजिटर्स बने यूपीआईटीएस 2024 का हिस्सा

तीसरे दिन लेजर शो और फैशन शो बने आकर्षण का केंद्र, भारी भीड़ ने बढ़ाया कारोबारियों का उत्‍साह

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में विजिटर्स को हो रहे ‘रामायण दर्शन’, एआई से सृजित किए गए रामायण के अद्भुत प्रसंग

कृषि के बाद सर्वाधिक रोजगार सृजन करने वाला क्षेत्र है एमएसएमईः सीएम योगी

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button