Business

एयर इंडिया एक्सप्रेस की 78 उड़ानें रद्द, एक साथ छुट्टी पर गए कर्मचारी

विमानन मंत्रालय ने उडानें रद्द होने पर एयर इंडिया से रिपोर्ट मांगी

नई दिल्ली । एयर इंडिया एक्सप्रेस के बड़ी संख्या में कर्मचारी एक साथ में बीमारी की छुट्टी पर चले गए हैं। इसके कारण एयरलाइन को पिछले 12 घंटे में 78 उड़ानों को रद्द करना पड़ा है। जानकारी के मुताबिक, कर्मचारियों की ओर से एक साथ बीमारी की छुट्टी लेने की वजह एयरलाइन में किया जा रहा बदलाव है, जिसका विरोध दर्ज करने के लिए ये कदम उठाया गया है।नागरिक उड्डयन महानिदेशालय की ओर से 2023 में टाटा ग्रुप की बजट एयरलाइन एआईएक्स कनेक्ट (पूर्व एयर एशिया इंडिया) और एयर इंडिया एक्सप्रेस का विलय करने की मंजूरी दे दी गई थी।

सूत्रों ने बताया कि एयरलाइन की ओर से किए जा रहे बदलावों से केबिन क्रू समेत वरिष्ठ कर्मचारी खुश नहीं थे।जानकारी के मुताबिक, जो उड़ानें रद्द हुई हैं, उनमें घरेलू के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शामिल हैं। केवल केरल के चार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, कोझिकोड और कन्नूर से करीब एक दर्जन उड़ानें रद्द हुई हैं। इनमें अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी थीं, जो कि मध्य पूर्व के देशों में जा रही थीं।एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, हमारे केबिन क्रू का एक वर्ग मंगलवार शाम से बीमारी की छुट्टी पर चला गया है।

इसके कारण कई उड़ानों को देरी का सामना कर पड़ रहा है और कई उड़ानों को रद्द किया गया है। हम क्रू के साथ इस मसले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे यात्रियों को कम से कम असुविधा का सामना करना पड़े।एयरलाइन के प्रवक्ता ने आगे कहा, हम यात्रियों को हुई इस असुविधा के कारण माफी मांगते हैं। मौजूदा परिस्थिति हमारे मानकों को प्रदर्शित नहीं करती है। उड़ान रद्द होने के कारण जिन यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा है, हम उन्हें पूरा रिफंड या अगली तारीख के लिए नई उड़ान की पेशकश करते हैं।(वीएनएस )

विमानन मंत्रालय ने उडानें रद्द होने पर एयर इंडिया से रिपोर्ट मांगी

नागरिक विमानन मंत्रालय ने अनेक उडानें रद्द किये जाने से यात्रियाें को हो रही असुविधा के मामले में एयर इंडिया एक्सप्रेस से रिपोर्ट मांगी है।मंत्रालय ने एयरलाइन से यात्रियों की सुविधाओं को सुनिश्चित करने को भी कहा है।एयर इंडिया ने कहा है कि उसके केबिन क्रू के बड़ी संख्या में सदस्यों ने बीमारी का कारण बताते हुए अचानक छुट्टी ले ली है। एयरलाइन ने कहा है कि वह यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए खेद व्यक्त करती है और केबिन क्रू के सदस्यों के साथ बातचीत कर रही है। मंत्रालय ने एयरलाइन से इस घटनाक्रम के संबंध में विस्तार से रिपोर्ट देने को कहा है।रिपोर्टों के अनुसार केबिन क्रू के सदस्यों के अवकाश पर चले जाने से एयरलाइन की 70 से भी अधिक उडानों को रद्द करना पड़ा है।(वार्ता)

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button