Crime

UP के कासगंज में ट्रैक्टर ट्राली के तालाब में गिरने से 23 की मौत

कासगंज  : उत्तर प्रदेश में कासगंज जिले के पटियाली क्षेत्र में शनिवार को एक ट्रैक्टर-ट्रॉली के पलट कर तालाब में गिरने से कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई और सात घायल हो गये। मृतकाें में अधिकतर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह हादसा आज सुबह उस समय हुआ जब एटा जिले के जैथरा क्षेत्र में कसा गांव निवासी गौरव के पुत्र सिद्दू (डेढ़ वर्ष) का मुंडन कराने ग्रामीण निवासी ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार होकर कादरगंज गंगा घाट जा रहे थे कि श्रद्धालुओं से भरी ट्रेक्टर ट्राॅली पलट कर तालाब में गिर गयी। हादसे की खबर मिलते ही पटियाली के एसडीएम और सीओ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर शुरु किया गया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुये मृतकों के परिजनों के परिजनो के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और घायलों के इलाज के निर्देश दिये। श्री मोदी ने प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष से मृतक आश्रितों को दो दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया। इसी तरह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक मृतक के परिजन को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।श्री मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया “ हृदयविदारक! उत्तर प्रदेश के कासगंज में ट्रैक्टर ट्रॉली के तालाब में गिरने से हुआ हादसा दुख से भर देने वाला है। इसमें जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना क रता हूं। राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।

”कासगंज के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य लगभग पूरा किया जा चुका है। तालाब का पानी पूरी तरह निकाला जा चुका है और अब हादसे में किसी के फंसे होने की कोई संभावना नहीं है।पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतकों में अधिकतर एटा जिले के जैथरा क्षेत्र के निवासी हैं जिनकी पहचान शकुंतला देवी (70), उसामा (24), मीरा (65), सपना (22), पुष्पा (45), शिवम (30), देवान्ली (6), दीक्षा (19), गायत्री (52),श्याम लता (40) सुनैना (10), गुड्डी (75), सिद्धु (डेढ़ वर्ष), कुलदीप (7), संध्या (5), शिवानी (25) मीरा (55), कार्तिक (4), पायल (दो माह), लड्डू (3) अंजलि ( 24) और जविता (25) और राहुल (06) के तौर पर की गयी है।उन्होने बताया कि घायलों में दिंव्यांश (10),वैवी (8) को गंभीर हालत में जेएन मेडिकल कालेज अलीगढ़ रेफर किया गया है जबकि अवनीश (60) को कासगंज जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। अर्पित (11),मोनिका (16),पायल (8) और राजपाल (45) को उपचार के बाद जिला अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।

एटा के जिला अधिकारी प्रेम रंजन सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजेश कुमार सिंह ने कसा गांव का दौरा कर मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बधाया।जिलाधिकारी ने बताया कि सभी मृतकों का दाह संस्कार जिला प्रशासन कराएगा। इसके लिए सभी व्यवस्थाएं कर ली गयीं हैं।(वार्ता)

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: