UP Live

रामराज्य की परिकल्पना को साकार कर रही योगी सरकार का बजट:अमित सिंह

पीपीगंज,गोरखपुर । प्रदेश के यशश्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराज के नेतृत्व में आज विधानसभा में पेश हुए बजट में राम राज्य की परिकल्पना साकार दिख रही है । उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के पीपीगंज मंडल उपाध्यक्ष अमित सिंह मोनू ने आज विधान सभा में पेश हुए बजट पर अपनी प्रतिक्रिया में कही । उन्होंने कहा कि पूज्य योगी आदित्यनाथ जी महाराज के नेतृत्व में प्रदेश सरकार में कानून व्यवस्था में अभूतपूर्व सुधार हुआ है आज अपराधी या तो जेल में है या तो प्रदेश छोड़कर अन्य जगह ठिकाना बना लिए हैं उनको पूरी तरह पता है कि अगर अपराध की दुनिया में कदम रखें तो अब पूरी तरह नेस्तनाबूत कर दिए जाएंगे आज सारे अपराधियों को योगी जी के बुलडोजर का भय सता रहा है

बजट में महिलाओं युवाओं किसानो और रोजगार सृजन पर विशेष जोर दिया गया है एवं धार्मिक कॉरिडोर के विकास पर बजट में पर्याप्त धन दिया गया है जिससे हमारे धार्मिक स्थल अयोध्या काशी मथुरा वृंदावन विंध्याचल नैमिषारण्य प्रयागराज गोरखपुर व अन्य धार्मिक स्थल का विकास तेजी से होगा । पूज्य योगी आदित्यनाथ महाराज के नेतृत्व में पेश बजट में पुरानी योजनाओं को समय से पूरा करने के लिए पर्याप्त धन की व्यवस्था की गई है आगरा एक्सप्रेसवे को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए भी पर्याप्त धन की व्यवस्था हुई है बजट में सबसे बड़ी बात 60 वर्ष से ऊपर के किसानों को 3000 की मासिक पेंशन देने का ऐलान किसानों के लिए वरदान साबित होगा ।

स्मार्टफोन व टैबलेट के लिए 4000 करोड़ की व्यवस्था बजट में की गई है जहा पिछले साल इस योजना में 25 लाख युवाओं को लाभ प्राप्त हुआ था इस बार भी इससे अधिक युवा इस योजना से लाभान्वित होंगे बजट में स्वास्थ्य पर विशेष विशेष फोकस किया गया है 75 जिलों में मुफ्त डायलिसिस की सुविधा एवं अन्य सुविधाओं पर विशेष व्यवस्था की गई है बजट में निराश्रित महिलाओं का पेंशन दूना करने चीनी मिल के विस्तार के लिए रेलवे के लिए 1350 फ्लाईओवर के लिए 1000 करोड़ समेत तमाम विकास योजनाओं के लिए पर्याप्त धन की व्यवस्था की गई है । बजट में प्रयागराज में 2025 में आयोजित महाकुंभ के लिए 2500 करोड़ की व्यवस्था की गई है। बजट में पर्यटन पर पर्याप्त फोकस किया गया है । अमित सिंह मोनू ने कहा कि यह बजट पूज्य योगी आदित्यनाथ जी महाराज के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के विकास के मार्ग को प्रशस्त करने का काम करेगी एवं राम राज्य के संकल्पना को पूरा करने का काम करेगी ।

यूपी का बजट 2024-25:सीएम योगी ने श्रीरामलला को समर्पित किया अबतक का सबसे बड़ा बजट

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: