PoliticsState

हम नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकते, नेस्तनाबूद कर देते हैं : योगी आदित्यनाथ

प्रभु श्रीराम की धरती का संदेश लेकर उनके ननिहाल आया हूं : योगी आदित्यनाथ

  • कहा- कांग्रेस का नक्सलवाद से सांठगांठ, युवाओं का भविष्य खराब किया
  • कांग्रेस न सुरक्षा दे सकती है, न सुशासन ला सकती है : योगी

कोरबा । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आज का भारत नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकता, बल्कि उसे नेस्तनाबूद करने का माद्दा रखता है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि तमाम घोटाला करने वाली कांग्रेस ने यहां गोबर घोटाला भी कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न सुरक्षा दे सकती है, न सुशासन। योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का नक्सलवाद से सांठगांठ किसी से छिपा नहीं है। इन लोगों ने युवाओं के हाथों में टेबलेट देने की जगह तमंचा थमा दिया। योगी आदित्यनाथ रविवार को कोरबा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडेय के समर्थन में विशाल रैली को संबोधित कर रहे थे।

‘छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया’
‘छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया’ का नारा देते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं प्रभु श्रीराम की धरती का संदेश लेकर यहां आया हूं। ये माता कौशल्या का मायका और श्रीराम का ननिहाल है। उन्होंने कहा कि 500 साल बाद श्रीराम अपने भव्य मंदिर में विराजमान हुए तो सबसे ज्यादा उत्साह छत्तीसगढ़ में था। जब श्रीराम को वनवास जाना था तो सबसे पहले उन्होंने यहीं शरण ली थी। यहीं पर उन्होंने ऋषि-मुनियों और समाज के सज्जन प्रवृत्ति के लोगों की रक्षा और राक्षसों से मुक्ति का सिंहनाद किया था, जो भारत को रामराज्य की ओर ले जाने का संकल्प था। प्रभु के ननिहाल के लोगों को बताने आया हूं कि निश्चिंत रहिए रामराज्य की स्थापना मोदी जी के नेतृत्व में होने जा रही है।

गरीब कल्याण की योजनाओं का कोई सानी नहीं
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 10 साल में हम सबने बदलते हुए भारत को देखा है। एक ऐसा भारत जो अपने नागरिकों को सुरक्षा और संरक्षण देता है। विकास के बड़े बड़े कार्य हो रहे हैं। हाईवे, एक्सप्रेस, एम्स, आईआईटी बीजेपी सरकारों की पहचान बने हैं। इसके अलावा गरीब कल्याण की योजनाओं का कोई सानी नहीं है। आतंकवाद और नक्सलवाद की समस्या का समाधान हुआ है। पटाखा भी फूटता है तो पाकिस्तान सबसे पहले सफाई देता है। उसे पता है कि भारत में कोई आतंकवादी घटना होती है तो उसे लेने के देने पड़ जाएंगे।

80 करोड़ लोगों को फ्री राशन दिया जा रहा
योगी आदित्यनाथ ने देश में हुए विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि मोदी सरकार में 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन दिया जा रहा है, जबकि पाकिस्तान में 23 करोड़ लोग एक जून की रोटी के लिए तरस रहे हैं। पाकिस्तान बड़ी ठसक के साथ भारत से अलग हुआ था, मगर आज वहां लोग बदहाली की जिंदगी जी रहे हैं। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना, फ्री बिजली कनेक्शन, उज्ज्वला योजना, महिला स्वावलंबन सहित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियों को भी गिनाया। बताया कि अगले पांच साल में तीन करोड़ नये आवास गरीबों को उपलब्ध कराए जाएंगे।

कांग्रेस ने भगवान को भी नहीं छोड़ा
योगी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कमीशन खाने की आदी हैं, मगर गरीबों के जनधन अकाउंट खोलकर मोदी जी ने कांग्रेसियों के कमीशन को खत्म करने का काम किया है। कहा कि कांग्रेस राज में गरीब भूख से मरता था, किसान आत्महत्या करता था, नौजवान पलायन करता था और बेटी व व्यापारी सुरक्षित नहीं थे। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में देश की 102 लोकसभा सीटों पर चुनाव हुए हैं। पूरे देश से एक ही आवाज आ रही है, ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ और ‘अबकी बार 400 पार’। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भगवान को भी नहीं छोड़ा, उसने महादेव ऐप के नामपर घोटाला कर दिया। जब हम कहते थे कि ‘राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे’ तब कांग्रेस के लोग सुप्रीम कोर्ट में कहते थे कि राम हुए ही नहीं। अब कहते हैं राम सबके हैं। ये कांग्रेस का दोहरा चरित्र है।

योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडेय को तेज तर्रार और सुशिक्षित नेता बताते हुए उनके पक्ष में भारी मतदान की अपील की।इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मंत्री लखन लाल देवांगन, पूर्व मंत्री ननकी राम कंवर, बीजेपी के प्रदेश मंत्री विकास महतो के साथ ही गोपाल साहू, डॉ राजीव सिंह, मनोज शर्मा, संतोषी दीवान, धनेश्वरी कंवर, जोगेश्वर, अशोक चावलानी, ज्योति नंद दुबे सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button