State

यूपीएससी-2023 का रिजल्ट जारी, आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप

'विकसित भारत' के निर्माण में योगदान देंगे चयनित अभ्यर्थीः सीएम योगी

नई दिल्ली । संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। अभ्यर्थी अपना परिणाम यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर चेक कर सकते हैं। परीक्षा में आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया है। अनिमेष प्रधान दूसरे, दोनुरु अनन्या रेड्डी तीसरे, पीके सिद्धार्थ रामकुमार चौथे और रुहानी 5वें पायदान पर रहे।

आईएएस, आईएफएस और आईपीएस समेत 1143 वैकेंसी के लिए 1016 अभ्यर्थियों की नियुक्ति की सिफारिश की गई है। इनमें से 347 जनरल कैटेगरी के हैं। 115 ईब्ल्यूएस, 303 ओबीसी, 165 एससी, 86 एसटी कैटेगरी के हैं। 355 अभ्यर्थियों का रिजल्ट प्रोविजनल रखा गया है।परीक्षार्थियों के मार्क्स रिजल्ट की घोषणा के करीब 15 दिन बाद जारी किए जाएंगे। 9 अप्रैल तक यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के इंटरव्यू चले थे। इंटरव्यू राउंड की शुरुआत 2 जनवरी से हुई थी। मुख्य परीक्षा में सफल होने वाले लगभग 2846 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 के तहत आईएएस, आईपीएस समेत सर्विसेज में 1143 पदों पर भर्ती निकाली थी। इसमें आईएएस के 180, आईपीएस के 200, आईएफएस के 37 के पद थे।(वीएनएस)

सीएम योगी ने सिविल सेवा परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को दी बधाई

लखनऊ : यूपीएससी परीक्षा-2023 का मंगलवार को परिणाम जारी कर दिया गया। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिविल सेवा परीक्षा-2023 में चयनित अभ्यर्थियों को बधाई दी। अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर मंगलवार को सीएम योगी ने लिखा कि संघ लोक सेवा आयोग की प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा-2023 में चयनित सभी अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई!

सीएम योगी ने लिखा कि पूर्ण विश्वास है कि आप सभी ‘राष्ट्र प्रथम’ के संकल्प और अटूट सेवा भावना के साथ ‘विकसित भारत’ के निर्माण में अपना योगदान देंगे। आप सभी के स्वर्णिम भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं!

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: