PoliticsUP Live

सुरक्षा में सेंध लगाने वालों का हो गया राम नाम सत्य : योगी आदित्यनाथ

अन्नदाताओं को बनाएंगे चीनी मिल का मालिक: सीएम योगी

बिजनौर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 500 साल का इंतजार खत्म हुआ है और प्रभु श्रीराम अयोध्या में भव्य मंदिर में विराजमान हो चुके हैं। न केवल श्रीराम का भव्य मंदिर तैयार हुआ है, बल्कि बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर से जुड़े पंचतीर्थों का भी कायाकल्प हुआ है। साथ ही काशी में संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की जन्मभूमि को भी नया गौरव प्रदान किया गया है। यही नहीं बेटियों और व्यापारियों की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों का राम नाम सत्य भी हो चुका है। कोई देश 10 साल में कैसे बदल सकता है, इसका पूरी दुनिया में जीता जागता उदाहरण भारत है। सीएम योगी शनिवार को यहां नगीना लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी ओम कुमार के लिए चुनावी जनसभा करने पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने बदलते हुए भारत को देखा है। 10 साल पहले न भारतीयों का दुनिया में सम्मान था और न भारत के अंदर सुरक्षा थी। विकास के कार्य ठप पड़े थे। भ्रष्टाचार चरम पर था। महापुरुषों का सम्मान नहीं था। मगर मोदी जी के नेतृत्व में नया भारत किस कदर विकास कर रहा है और कैसे पूरी दुनिया में सम्मान प्राप्त कर रहा है, ये हम सभी देख रहे हैं। आज नया भारत ग्लोबल लीडर के रूप में देखा जा रहा है। बिजनौर से नजीबाबाद तक फोर लेन सड़क का निर्माण हो चाहे महात्मा विदुर के नाम पर मेडिकल कॉलेज, यह सभी कार्य आपके सामने हैं।

सीएम ने बताया कि मोदी सरकार में देशभर के 80 करोड़ गरीबों को फ्री में राशन दिया जा रहा है। इसके अलावा गरीबों को फ्री में आयुष्मान कार्ड, 10 करोड़ माताओं को फ्री में उज्ज्वला कनेक्शन भी मिल रहा है। इतना ही नहीं आजादी के बाद पहली बार बाबा साहेब के पंच तीर्थों का विकास मोदी जी के नेतृत्व में हुआ है। कांग्रेस, बसपा और समाजवादी पार्टी केवल बाबा साहेब का नाम लेते रहे। मगर उनके सपनों को साकार करने का कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पांच सदी का इंतजार समाप्त हो चुका है और अयोध्या में रामलला विराजमान हो गये हैं। इससे पहले ही अयोध्या के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नामकरण महर्षि वाल्मीकि के नाम पर किया गया है। बीजेपी कहती नहीं, बल्कि करके दिखाती है। हमने चार करोड़ गरीबों को सिर ढंकने को छत दिया है तो बाबा साहेब के पंचतीर्थों को सम्मान देने और रामलला के भव्य मंदिर का काम भी भाजपा ने किया है। गरीबों, महापुरुषों और आस्था को सम्मान भाजपा राज में दिया जा रहा है। कांग्रेस, सपा बसपा केवल दंगा करवाते थे और दंगाइयों को प्रश्रय दिया करते थे। ये पार्टियों कर्फ्यू लगाया करती थीं, हमने कांवड़ यात्रा का आयोजन किया है। हमने प्रभु श्रीराम को साक्षात अयोध्या में विराजमान कर दिया है तो बेटी और व्यापारी की सुरक्षा में जो सेंध लगाते थे उनका राम नाम सत्य भी हो गया है। ये आपको तय करना है कि आपको जातिवाद करने वाले चाहिए या सबका साथ सबका विकास करने वाले।

सीएम ने कहा कि नगीना प्रत्याशी ओम कुमार ने लखनऊ में मेहनत करके यहां मेडिकल कॉलेज की स्थापना कराई। नजीमाबाद में चीनी मिल का पुनरोद्धार हो गया। बिजनौर से हमारा इतिहास जुड़ा है। इतिहास और विरासत के साथ विकास आवश्यक है। इसके साथ ही सुरक्षा भी आवश्यक है। हम जातिवाद, सम्प्रदायवाद और तुष्टिकरण की बात नहीं करते। हम जनता को जनार्दन मानकर उसकी सेवा करते हैं। गुंडागर्दी करने वालों को कानून के शिकंजे में लाने का काम करते हैं। बेटी, व्यापारी, महिला, किसान सभी को सुरक्षा की गारंटी देते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी परिवर्तन देश में दिख रहा है, उसके वाहक हम नहीं बल्कि आप हैं। आपके एक वोट की ताकत ने देश की तस्वीर बदली है। वोट गलत हाथा में जाता था तो कर्फ्यू लगता था। रंगदारी वसूली जाती थी, मगर आज पटरी व्यवसाइयों को पीएम स्वनिधि प्रदान की जाती है। ये सरकार आपके हितों के लिए कार्य करने आई है। मोदी जी ने विकसित भारत की नई संकल्पना दी है। विकसित भारत के लिए विकसित यूपी और विकसित यूपी के लिए विकसित बिजनौर और नगीना आवश्यक हैं और विकसित नगीना के लिए ओम कुमार आवश्यक हैं।

इस अवसर पर क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येन्द्र सिसोदिया, जिलाध्यक्ष भुपेन्द्र चौहान, प्रदेश के मंत्री नरेन्द्र कश्यप, गोपाल अंजान, जिला पंचायत अध्यक्ष साकेत प्रताप सिंह, विधायक अशोक राणा, अनूप वाल्मीकि, डॉ यशवंत सिंह, मुशीराम पाल, शीश राम रवि, सतीश गौतम, सुबोध पराशर, सीपी सिंह सहित नगीना लोकसभा से प्रत्याशी ओम कुमार सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

अन्नदाताओं को बनाएंगे चीनी मिल का मालिक: सीएम योगी

बिजनौर : पाकिस्तान में दो वर्षों में 20 आतंकवादी मारे गये हैं। इसका जिक्र दो दिन पहले ब्रिटेन के प्रतिष्ठित समाचार पत्र ‘द गार्डियन’ में किया गया है। इसका स्त्रोत वही बता सकते हैं, लेकिन एक बात तय है भारत आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति के तहत काम कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा की घटना के बाद कहा था कि भारत माता के सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। आज दुनिया देख रही है कि भारत दुश्मनों की माद में घुस करके उन्हें ठिकाने लगाना जानता है। भारत ने इसे एयर स्ट्राइक के माध्यम से करके दिखाया है। इतना ही नहीं, आज दुनिया के तमाम देश भारत का अनुसरण कर रहे हैं, क्योंकि भारत दुनिया में सबसे तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था वाला देश बन रहा है। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को चांदपुर के हिन्दू इंटर कॉलेज खेल मैदान में आयोजित जनसभा में बिजनौर से बीजेपी और राष्ट्रीय लोकदल के संयुक्त लोकसभा प्रत्याशी चंदन चौहान के पक्ष में वोट की अपील के दौरान कहीं।

पहले गन्ना किसानों को 10-10 साल नहीं होता था भुगतान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले 10-10 साल गन्ना किसानों को भुगतान नहीं होता था। ऐसे में वे साहूकारों से सूद पर पैसा लेने के लिए मजबूर थे, लेकिन आज प्रदेश में 120 चीनी मिलों में से 105 चीनी मिलें एक सप्ताह के अंदर गन्ना मूल्य का भुगतान कर रही हैं। शेष 15 चीनी मिलों को जल्द से जल्द भुगतान करने के निर्देश दिये जा रहे हैं। अगर वह समय पर गन्ने का भुगतान नहीं करेंगी तो उसे नीलाम करके अन्नदाता किसानों को चीनी मिल का मालिक बनाएंगे।

उन्हाेंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार ने देश हित में जो कार्य किए हैं, उसकी वजह से आज देश और दुनिया में डंका बज रहा है। पहली बार अन्नदाता किसान किसी सरकार के एजेंडे का हिस्सा बना है। इसकी पुष्टि प्रधानमंत्री किसान बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, ऋण माफी योजना और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि आदि योजनाएं बखूबी करती हैं। इसके साथ ही किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्नदाता किसानों का सम्मान किया है।

सीएम योगी ने कहा कि जब सरकार किसी जाति, मत, मजहब के लिए नहीं बल्कि गांव, गरीब, नौजवान और महिलाओं को केंद्र में रख करके कार्य करती तब जातिवाद पीछे छूट जाता है। तब एक ही मंत्र गूंजता है और वह है सबका साथ सबके विकास का मंत्र, जो आज पूरी दुनिया में गूंज रहा है। वर्ष 2014 के पहले भारत पर हंसने वाले आज इसकी ओर मोहित होकर तारीफ कर रहे हैं। दुनिया ने इस सदी की सबसे बड़ी महामारी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रबंधन और नेतृत्व का लोहा माना है, जो दर्शाता है कि देश की बागडोर मजबूत सरकार के हाथों में है।

जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे…
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में देश और 7 वर्षों में प्रदेश में जो परिवर्तन हुआ है वह आपके एक कीमती वोट का नतीजा है। ऐसे में दोबारा आपको अपने वोट की कीमत को समझना है और बीजेपी-राष्ट्रीय लोकदल के संयुक्त प्रत्याशी चंदन चौहान के माथे पर जीत का चंदन लगाना है। उन्हाेंने कहा कि पहले चरण में 19 अप्रैल को आपके वोट से निकली हवा पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले में 80 मनकों का हार डालने का काम करेगी। यह तभी संभव है जब धूप की परवाह किये बिना आप एक-एक वोट डालने बूथ पर जाएंगे। उन्हाेंने कहा कि जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे, 19 अप्रैल को इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ना है। आपका यह संकल्प और विश्वास ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अस्सी मनकों का हार पहनाएगा।

जनसभा में बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया, जिलाध्यक्ष भूपेंद्र चौहान, विधान परिषद सदस्य अशोक कटारिया, वंदना वर्मा, प्रदेश सरकार के मंत्री अनिल कुमार, राष्ट्रीय लोकदल के संगठन मंत्री अजीत राठी आदि मौजूद रहे।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button