Varanasi

यह चुनाव भविष्य के भारत को बनाने का चुनाव है: सुनील बंसल

युवा आज से आधे दिन अपना तो आधे दिन संगठन का कार्य पूरी निष्ठा से करें : सुनील बंसल

  • पीएम मोदी के विकसित भारत अभियान का हिस्सा बनने के लिए युवा दिखाएं इच्छा शक्ति
  • वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के युवा विस्तारकों की सम्पन्न हुई कार्यशाला

वाराणसी : इन दिनों दो नारे हर जगह सुनने को मिलते हैं। एक अबकि बार चार सौ पार और दूसरा फिर से एक बार मोदी सरकार। पूरा जनमानस मन बना चुका है कि इस बार मोदी को चार सौ सीटें जीताकर भेजना है। इसको लेकर किसी के मन में कोई संदेह नहीं है।उक्त बातें भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने युवा विस्तारकों की रोहनियां स्थित भाजपा क्षेत्रीय कार्यालय में सम्पन्न हुई कार्यशाला को संबोधित करते हुए कही। कार्यशाला में वाराणसी लोकसभा की प्रत्येक विधानसभा से 50 से अधिक युवा विस्तारकों ने भाग लिया। इस तरह पांचों विधानसभाओं से लगभग 300 युवा विस्तारक कार्यशाला में शामिल हुए।

श्री बंसल‌ ने आगे कहा कि हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि जिन्हें मोदी जी के लिए प्रचार करने का मौका मिला है। कहा कि 10-20 साल बाद जब आप लोग अपनी नई पीढ़ी से चर्चा करेंगे तो आप भी बता सकते हैं कि हमने कैसे मोदी जी के लिए कार्य किया था। भविष्य में बताने के लिए आपके पास बहुत सी कहानियां इस चुनाव में रहेंगी। कहा कि कार्यकर्ता मन बनाकर लोकसभा क्षेत्र के अंदर युवाओं के बीच और उनके दिलों तक मोदी जी के लिए पहुंचें।श्री बंसल ने आगे कहा कि अब मतदान से पहले 50 दिन शेष बचा है जिसमें कार्यकर्ता युवाओं के बीच सक्रिय रहें। कहा कि 50 दिन तक ईमानदारी से प्रत्येक दिन पांच घंटे भी काम करें तो जो लक्ष्य तय हुआ है उससे ज्यादा का परिणाम देखने को मिलेगा। कहा कि आधा दिन अपना कार्य करिए, आधा दिन पार्टी के लिए कार्य करिए। कहा कि वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में लगभग पांच लाख युवा मतदाता 18 से 30 वर्ष की आयु के है।

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने युवा विस्तारकों को बताए पांच महत्वपूर्ण कार्य

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने युवा विस्तारकों से कहा कि लोकसभा चुनाव तैयारी के तहत पांच महत्वपूर्ण कार्य करने है जिसमें पहला कार्य अगले 10 दिनों के अंदर वाराणसी लोकसभा क्षेत्र की सभी 340 शक्ति केंद्रों पर “नमो युवा चौपाल का आयोजन करना है। जिसमें फर्स्ट टाइम वोटर शामिल होंगे। कहा कि प्रत्येक नमो युवा चौपाल में 100 से अधिक संख्या होनी चाहिए। कहा कि दुसरा महत्वपूर्ण कार्य वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में 1909 बूथ है। प्रत्येक बूथ पर 10 युवाओं की सूची बनानी है। इस सूची में शामिल सभी दस सदस्य फर्स्ट टाइम वोटर होने चाहिए। कहा कि सूची में नाम के साथ साथ मोबाइल नम्बर भी होना चाहिए। कहा कि लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले 21 मंडलों में मंडल के अनुसार ‘नव मतदाता सम्मेलन कराना है।

कहा कि तीसरा महत्वपूर्ण कार्य वाराणसी लोकसभा क्षेत्र की पांचों विधानसभाओं में युवाओं के पांच बड़े कार्यक्रम कराने है जिसमें पदयात्रा, बाइक रैली, सम्मेलन, सेमिनार , सभा आदि प्रमुख हैं। जिसमें काशी के प्रत्येक युवा की भागेदारी सुनिश्चित हो। कहा कि ये सभी युवा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नामांकन रैली में आएंगे और मोदी जी का अभिनन्दन करेंगे। कहा कि उपरोक्त कार्यक्रमों के माध्यम से लगभग 50 हजार युवा भारतीय जनता पार्टी से जुड़ चुका होगा। कहा कि चौथा महत्वपूर्ण कार्य इन युवाओं की सौ टीमें बनाकर पुरे लोकसभा क्षेत्र में जन सम्पर्क करना है। कहा कि ये टीमें शहर के प्रमुख स्थानों पर हैंड बिल, स्टीकर, प्लेकार्ड के माध्यम से पीएम मोदी का प्रचार प्रसार करेंगी।कहा कि पांचवा महत्वपूर्ण कार्य वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में रहने वाले प्रतिभावान युवाओं से विशेष सम्पर्क करना है उनकी सूची बनानी है और उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जोड़ना है।

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने कहा कि इस चुनाव का लक्ष्य सिर्फ जीत नहीं है बल्कि पिछले चुनाव से ज्यादा वोटों से पीएम मोदी को विजयी बनाना लक्ष्य है। यह चुनाव भविष्य के भारत को बनाने का चुनाव है। ढांचागत विकास हो या फिर शिक्षा व चिकित्सा का क्षेत्र। सभी में व्यापक स्तर पर सुधार हुआ है। दुनिया के लोग अब भारत में इलाज कराने के लिए आ रहे हैं। जिनके पास घर नहीं थे उनको पक्के मकान देने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। किसानों को सम्मान निधि मिल रही है। जब देश के अंदर निवेश होता है। इंडस्ट्रीज लगती है तो युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खुलते हैं।

भारत बदला है। काशी को बदलते आप सभी ने देखा है। काशी विश्वनाथ धाम बना है। लाखों लोग रोज आते हैं। जिससे लोगों का रोजगार बढ़ा है। आने वाले पांच साल काशी के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। विकसित भारत का संकल्प लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगे बढ़ रहे हैं। आज भारत की बात अमेरिका, रूस, इंग्लैंड जैसे देश मानते हैं। भारत को हम फिर से विश्व गुरु बनाएंगे। यह सपना सिर्फ मोदी का नहीं बल्कि यह युवा पीढ़ी का होना चाहिए। मित्र को विकसित भारत बनाने के संकल्प के साथ पीएम मोदी आगे बढ़ रहे हैं, उसे पुरा करना आप सभी युवाओं की जिम्मेदारी है। दुनिया की नजर आप पर है।आप सभी मोदी के दूत हैं।

स्वागत भाषण करते हुए भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने कहा कि राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल के कुशल नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में लाखों कार्यकर्ताओं का निर्माण हुआ और पार्टी के सभी अभियान व कार्यक्रम और चुनावों में भारी सफलता हासिल हुई। उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि 2024 के चुनाव में वाराणसी लोकसभा से तो मोदी जी को रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल होगी एवं काशी क्षेत्र की सभी चौदहों लोकसभा सीटों पर हम कमल खिलाने में सफल होंगे। अध्यक्षता भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने की। संचालन क्षेत्रीय महामंत्री आशुतोष पाल ने धन्यवाद ज्ञापन क्षेत्रीय अध्यक्ष युवा मोर्चा शैलेन्द्र मौर्या ने किया।

इनकी रही उपस्थिति

युवा विस्तारक बैठक में भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल, क्लस्टर इंचार्ज राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद्र यादव, एमएलसी व लोकसभा समन्वयक अश्वनी त्यागी, प्रदेश मंत्री अर्चना मिश्रा, लोकसभा प्रभारी सतीश द्विवेदी, एमएलसी व जिला एवं महानगर प्रभारी अरुण पाठक, पूर्व विधायक जगदीश पटेल, अशोक चौरसिया, राजेश राजभर, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर, रजत जायसवाल,अमन सोनकर , संदीप केशरी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button