BusinessNationalNews

बजट से रोजगार के साथ आत्मनिर्भर होंगे प्रदेश के युवा: अनुप्रिया

लखनऊ । पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में वित्त मंत्री श्री सुरेश खन्ना द्वारा पेश किए गए 5.12 लाख करोड़ के बजट को किसानों एवं युवाओं का बजट बताया है।  श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने कहा कि ‘मुख्यमंत्री शिक्षुता प्रोत्साहन योजना ‘ और युवा उद्यमिता विकास अभियान योजना के जरिए युवाओं को उद्योगों में प्रशिक्षण के साथ-साथ 2500 रुपए मासिक प्रशिक्षण भत्ता देने की घोषणा एक सराहनीय पहल है।
प्रदेश को तीन नए राज्य विश्वविद्यालयों सहारनपुर, अलीगढ़ एवं आजमगढ़ की सौगात मिलेगी। इससे प्रदेश में शिक्षा का स्तर और बेहतर होगा। कानून की पढ़ाई के लिए प्रयागराज में लॉ यूनिवर्सिटी और प्राकृतिक चिकित्सा को बढ़ावा देने के लिए गोरखपुर में आयुष विश्वविद्यालय की स्थापना करने की पहल भी एक सराहनीय कदम है।

श्रीमती पटेल ने कहा कि प्रदेश में देश के सबसे लंबे एक्सप्रेस वे गंगा एक्सप्रेस वे का निर्माण किया जाएगा। इस कदम से राज्य में विकास को गति मिलेगी। निवेश को बढ़ावा मिलेगा।
पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं विधान परिषद सदस्य श्री आशीष पटेल ने कहा कि बजट की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश का 2020-21 का बजट प्रदेश के युवाओं को रोजगार से जोड़ने एवं आत्मनिर्भरता को बढ़ावा मिलेगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close