Sports

आईसीसी रैंकिंग में बरकरार है सूर्या का दबदबा

नई दिल्ली । आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का जलवा कायम है। पिछले तीन महीनों से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर होने के बावजूद वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं। बुधवार को जारी की गई रैंकिंग में अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान ने भी शीर्ष 10 में जबरदस्त वापसी की। चार अंकों के उछाल के साथ वह नौवें स्थान पर पहुंच गए।

पिछले साल दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारत की सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा रहे सूर्यकुमार यादव, तीसरे टी20 मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद से उन्हें मैदान पर नहीं देखा गया। आईपीएल 2024 में उनकी वापसी की उम्मीद है, वह मुंबई इंडियंस के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं। आईसीसी की टी20 रैंकिंग में सू्र्या शीर्ष पर बने हुए हैं। दूसरे स्थान पर 802 अंकों के साथ फिल साल्ट हैं।

राशिद खान ने की टॉप 10 में वापसी
अफगानिस्तान के स्पिन जादूगर राशिद खान ने आयरलैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी के साथ आईसीसी की टी20 रैंकिंग में शीर्ष 10 में एक बार फिर एंट्री कर ली है। 25 वर्षीय गेंदबाज में चोट के बाद वापसी करते हुए आयरलैंड के खिलाफ आठ विकेट लिए थे। इस घातक प्रदर्शन के दम पर वह नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

अफगानिस्तानी तिकड़ी ने बिखेरा जलवा
अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज नवीन-उल-हक को भी आईसीसी की ताजा रैंकिंग में फायदा हुआ है। दो स्थान के लाभ के साथ वह 55वें पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ तीन विकेट हासिल किए थे। वहीं, जोशुआ लिटिल भी सात स्थानों के फायदे के साथ 39वें पायदान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा मार्क अडायर दो स्थान के फायदे के साथ 56वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

शाकिब अल हसन भी शीर्ष पर बकरार
आईसीसी की ताजा रैंकिंग में बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने ऑलराउंडरों की रैंकिंग में शीर्ष पर अपना स्थान बरकरार रखा है, जबकि आयरलैंड के गैरेथ डेलानी चार स्थान के लाभ के साथ 18वें पायदान पर पहुंच गए हैं।(वीएनएस)

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button