Entertainment

उड़ने की आशा के साथ एक पियक्कड़ हीरो को छोटे पर्दे पर दिखाकर स्टार प्लस बदलने चला है आइडल हीरो की परिभाषा?

जब टेलीविजन पर हिंदी एंटरटेनमेंट के ट्रेडिशनल हीरोज की बात आती है, तो आप आम तौर पर हर कोई एक आदर्श व्यक्ति की कल्पना करता हैं, जो अपने सौम्य व्यवहार और हाव-भाव से हीरोइनों को अपने काबू में कर लेता है। चाहे वह अनुज कपाड़िया हों, जिन्होंने पूरे देश में तहलका मचा दिया था या तेरी मेरी डोरियां का अंगद हो, दर्शकों के रूप में हम हमेशा एक अच्छे लड़के की तलाश में रहते हैं जो हीरोइनों का दिल जीत ले।

लेकिन एक ऐसा आदमी जो हर वक्त “मैं-परवाह-कम-कर सकता हूं” वाला एटीट्यूड रखता हो और पियकड़ हो क्या वो किसी के दिल को भा सकता है? शायद नहीं, लेकिन स्टार प्लस के अपकमिंग शो ‘उड़ने की आशा’ का हीरो सचिन ऐसा ही है। सुनकर हैरानी तो जरूर हो रही होगी। पर सचिन एक अनकन्वेंशनल हीरो के रूप में ही सामने आने जा रहा है, जो भद्दा, असभ्य और बदतमीजी की हर सीमा पार कर देगा। जी हां वह उन हीरोज के जैसा नहीं है जिसे दर्शक अपनी स्क्रीन्स पर देखते है या देखना चाहते है।

स्टार प्लस “हीरो” के हमारे ट्रेडिशनल वर्जन को हिलाकर रख देने के लिए इस स्पेस में एक बोल्ड कदम उठाने पर विचार कर रहा है। दुनिया के सामने एक रियलिस्टिक नजरियां लाते हुए जो हमेशा सही नहीं होता है, अब हम ऐसे किरदारों को देख रहे हैं जो वास्तविक लोगों की तरह हैं और जिनमें अच्छाई भी है और बुराई भी।

शो उड़ने की आशा में परिवार अकेला अनदेखा काला भेड़ सचिन अपने दर्द को छुपाने के लिए कई बुरी आदतों को अपनाता है, जिसमें शराब उसकी बुरी आदतों में से एक है। अपनी मां के साथ एक जटिल इतिहास वाले एक दर्दनाक बचपन से आने वाले, कई परतों वाले एक जटिल किरदार को एक साथ स्क्रीन पर रखा गया है।

इसके लिए केजीएफ से यश, पुष्पा से पुष्पराज, या एनिमल से रणबीर कपूर का उदाहरण लिया जा सकता है। ये सभी ऐसी कहानियां हैं जहां हम एक हीरो को देखते हैं जिसे शराब की बुरी लत लगी है। यकीनन ये वे नायक हैं, जिन्हें जनता द्वारा व्यापक रूप से प्यार किया गया है और वास्तव में वे हर जगह लोकप्रिय हैं।

लेकिन सवाल यह है कि क्या सैली उसके रैवेये को देख पाएगी और उसे अपने हिसाब से बदलने के लिए राजी करगी? या क्या वह उसके रास्ते में आखिरी रोड़ा होगा, जब अपने परिवार की प्रगति के लिए कई बिजनेस चलाने के सपने देखने के बीच, वह खुद को एक ऐसे पति के साथ फंसी हुई पाती है जिसका जीवन में आगे बढ़ने का कोई इरादा नहीं है। हमें यकीन है कि यह एक ऐसी कहानी है जो पूरे भारत में कई परिवारों से कनेक्ट करेगी, यह इस बात का प्रतिबिंब है कि हर कोई घर पर अपने परिवारों में विभिन्न मुद्दों से कैसे निपटता है।

निश्चित रूप से यह देखना दिलचस्प होगा कि दर्शक इस अनूठे किरदार पर कैसी प्रतिक्रिया देंगे और वे उसकी और सैली की जॉइंट सफलता के लिए एक बंधन और आधार कैसे बनाएंगे।राहुल कुमार तिवारी द्वारा निर्मित ये शो 12 मार्च से सोमवार से रविवार रात 9 बजे स्टार प्लस पर प्रसारित होगा।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: