Politics

शिवराज ने पूछा प्रियंका से सवाल, कांग्रेस ऐसा दलदल क्यों जिसमें इंडी धंसा

सिंगरौली : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज राज्य में चुनाव प्रचार के लिए आ रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से पूछा है कि ‘इंडिया’ गठबंधन के लोगों की दिल्ली में दोस्ती और राज्यों में कुश्ती क्यों हो रही है और कांग्रेस पार्टी ऐसी दलदल क्यों बन गई है, जिसमें ये गठबंधन ही धंस गया।चुनाव प्रचार के सिलसिले में यहां आए श्री चौहान ने संवाददाताओं से कहा कि आज श्रीमती वाड्रा मध्यप्रदेश आ रही हैं, उनसे कुछ सवाल पूछने हैं। विपक्षी दलों का इंडी गठबंधन बना, जिसमें सपा है, आम आदमी पार्टी है, दिल्ली में दोस्ती और राज्यों में कुश्ती, ये दल आपस में ही लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कल कहा कि कांग्रेस तो चालू पार्टी है। यह लोगों को ठगती है इस पर भरोसा करके हमने गलती की। इंडी गठबंधन वाले लोग ही कांग्रेस के बारे में कह रहे हैं कि कांग्रेस भरोसा करने लायक पार्टी नहीं है। अखिलेश यादव ये भी कह रहे हैं कि 80 साल के आदमी किसी को क्या पहचानेंगे। उन्हें तो कमलनाथ की उम्र पर ही संदेह है। राहुल गांधी को श्री कमलनाथ ने झूठ बता दिया कि उनकी उम्र 72 साल है। अखिलेश यादव कह रहे हैं कि कमलनाथ 80 साल के आदमी हैं। अब कमलनाथ सही उम्र तो बताएं कि उनकी सही उम्र क्या है?

उन्होंने कहा कि श्रीमती वाड्रा इस बात का भी जवाब दें कि कांग्रेस ऐसा दलदल क्यों बन गई है जिसमें इंडी गठबंधन ही धंस गया है। जब कोई कांग्रेस पर भरोसा नहीं कर रहा है तो प्रदेश कैसे भरोसा करेगा।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा कहती हैं कि भाजपा ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि भाजपा पीएम और सीएम किसान सम्मान निधि दे रही है, कांग्रेस ने तो वादा खिलाफी करते हुए किसानों का कर्ज भी माफ नहीं किया।

शिवराज की केजरीवाल को सीख, झूठ के शीश महल से बाहर निकलें

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीख दी है कि श्री केजरीवाल झूठ के अपने शीश महल से बाहर निकलें और आंखे खोलकर सच्चाई देखें।श्री चौहान ने ये बात ‘मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना’ के संदर्भ में कही। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कल देर रात पोस्ट किया, ‘अरविंद जी, झूठ के अपने शीश महल से बाहर निकलिए और आँखें खोलकर देखिए! जब ‘आप’ का अस्तित्व भी नहीं था, तबसे मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बुजुर्गों को तीर्थ दर्शन करवा रही है। भाजपा की हमारी सरकार ने 2012 में ‘मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना’ प्रारंभ की थी और अब तो हम हवाई जहाज से भी यात्राएं करा रहे हैं।’दरअसल ये पूरा मामला हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहन लाल खट्टर की एक एक्स पोस्ट से जुड़ा है।

श्री खट्टर ने कल एक्स पर पोस्ट किया कि अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज, मथुरा, अमृतसर, पटना साहिब आदि तीर्थ स्थानों के लिए हरियाणा सरकार रेलवे यात्रा मुफ़्त करवाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इसके लिए 60 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों के लिए ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ बनाई है, निश्चित रूप से जनता को योजना का लाभ उठाना चाहिए।श्री खट्टर की इस पोस्ट को कोट करते हुए श्री केजरीवाल ने एक्स पर दावा किया, ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना पूरे देश में अभी तक केवल दिल्ली में चल रही थी। पहली बार दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने चलाई।

इस योजना के तहत हम दिल्ली के 75,000 से ज़्यादा बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा करवा चुके हैं। हमें ख़ुशी है कि बीजेपी हमारी सरकार से सीखकर काम करने की कोशिश कर रही है। खट्टर साहिब, अगर इसके कार्यान्वन में कोई तकलीफ़ आये तो पूछ लीजिएगा, हरियाणा वासियों की मदद करने में हमें बड़ी ख़ुशी होगी।’श्री चौहान ने श्री केजरीवाल की इसी पोस्ट को कोट करते हुए उन्हें बताया कि ये योजना मध्यप्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार की शुरु की हुई है।(वार्ता)

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: