Breaking News

संकल्प की प्रेरणाश्रोत “स्व. रानीदेवी जैन” की पुण्य तिथि पर संस्था द्वारा किया गया शिकंजी, जल सेवा व फल वितरण

अग्रणी समाजिक संस्था संकल्प की प्रेरणाश्रोत स्व. रानीदेवी जैन की पुण्यतिथि व सोमवती अमावस्या तिथि के अवसर पर सोमवार को चौक स्थित कन्हैया लाल गुलालचंद सर्राफ के सामने भीषण ताप को देखते हुए शिकंजी, जल सेवा एवं फल वितरण का आयोजन किया गया।

इस मौके पर संकल्प संस्था के संरक्षक अनिल कुमार जैन ने कहा कि वर्ष 1998 में स्वर्गीय रानी देवी जैन जी की प्रेरणा “नर सेवा नारायण सेवा” से प्रेरित होकर कुछ सहयोगियों के साथ संकल्प संस्था का आधार रखा गया और इसी के साथ शुरू हुई “क्षय मुक्त काशी, निरोग काशी” मुहिम। संकल्प संस्था के तमाम सेवा कार्यों के माध्यम से काशी ही नहीं आसपास के जनपदों के हजारों लोग लाभान्वित हुए हैं और हो रहे हैं। संकल्प अन्न क्षेत्र के माध्यम से देश विदेश से काशी आने वाले श्रद्धालु भी लाभ प्राप्त कर रहे हैं।

संस्था के संस्थापक सदस्य आलोक कुमार जैन ने कहा कि इस भीषण ताप के मौसम में ताप से बचाव के लिए शरीर को जल बेहद आवश्यकता होती है। लोगों की आवश्यकता के अनुकूल सेवा कार्य करके आत्म शांति मिलती। आज जल सेवा के माध्यम से लाभार्थियों ने जो साधुवाद हमें दिया हैं, वह हमारी प्रेरणाश्रोत स्व. रानीदेवी जैन जी द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने का ही पुण्य फल है। उनकी स्मृति सदैव हमें प्रेरित करती रहेगी।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से राजेंद्र अग्रवाल (माड़ीवाले), संतोष अग्रवाल (कर्णघंटा), संजय अग्रवाल (गिरिराज), लव जी अग्रवाल, शिवम अग्रवाल, प्रमोद कुमार, पवन राय, अमित श्रीवास्तव, रंजनी यादव, मनीष, भईया लाल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button