NationalPolitics

स्वार्थी गठबंधन बिहार को फिर जंगलराज की ओर ले जा रहा : शाह

झंझारपुर (बिहार)  : केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने आज कहा कि बिहार में जो स्वार्थी गठबंधन बना है वह प्रदेश को फिर से जंगलराज की दिशा में ले जा रहा है।श्री शाह ने शनिवार को यहां के ललित कर्पूरी स्टेडियम में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि स्वार्थी गठबंधन के बनने के बाद से ही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव जहां फिर से सक्रिय वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निष्क्रिय हो गए हैं। जब लालू एक्टिव हों और नीतीश कुमार इनएक्टिव हो जाएं तो लोग अच्छी तरह से समझ सकते हैं कि बिहार कैसे चलेगा।

उन्होंने कहा कि 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले किए तो संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) का नाम ही बदल दिया। रेल मंत्री रहते हुए श्री यादव ने अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार किया। न्यायालय में मामला चल रहा है लेकिन मुख्यमंत्री श्री कुमार को लालू का भ्रष्टाचार नहीं दिखाई पड़ रहा हैं।मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार को अच्छी तरह से मालूम है कि बिहार के विकास के लिए संप्रग सरकार ने कुछ नहीं किया। भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए ही संप्रग को इंडिया गठबंधन का नाम दे दिया गया है। उन्होंने बिहार के लोगों से अपील करते हुए कहा कि ये लोग कोई भी नाम बदल लें लेकिन याद रखना होगा कि ये वही लालू प्रसाद यादव हैं जिन्होंने बिहार को कई साल पीछे धकेल दिया।

स्वार्थी गठबंधन बिहार को फिर जंगलराज की ओर ले जा रहा : शाह
स्वार्थी गठबंधन बिहार को फिर जंगलराज की ओर ले जा रहा : शाह

श्री शाह ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और राजद का जो गठबंधन है वह तेल और पानी जैसा है। तेल और पानी कभी भी एक नहीं हो सकते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री कुमार का नाम लेते हुए कहा कि स्वार्थ कितना भी ऊपर हो तेल और पानी एक नहीं हो सकते हैं। तेल को कुछ नहीं गंवाना पड़ता लेकिन वह पानी को मैला कर देता है, यह मानकर चलिए। श्री कुमार ने प्रधानमंत्री बनने के लिए जो गठबंधन किया है वह गठबंधन आपको (श्री कुमार) भी डूबाने वाला है।

गृह मंत्री ने कहा कि वह बिहार का अखबार लगातार पढ़ रहे हैं। राज्य में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि वह राज्य के लोगों को बताने आए हैं कि यह जो स्वार्थी गठबंधन बना है, वह फिर से बिहार को जंगल राज में ले जाने वाला है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या आपको फिर से जंगल राज चाहिए, लालू जी फिर से एक्टिव हो गए हैं नीतीश जी इनएक्टिव हो गए हैं । लालू जी एक्टिव और नीतीश जी इन एक्टिव हों तो समझ सकते हैं कि बिहार में क्या होने वाला है।

श्री शाह ने कहा कि वर्ष 2024 में लोकसभा का चुनाव होने वाला है। बिहार के लोगों को वह इसलिए धन्यवाद करना चाहते हैं कि 2014 में 40 प्रतिशत वोट और 31 सीटों के साथ श्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया। वर्ष 2019 में भी 53 प्रतिशत वोट और 39 सीटें दी और श्री मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाया। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि 2024 में 39 सीटों का रिकॉर्ड तोड़कर 40 की 40 सीटें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) जीतेगी और श्री मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।(वार्ता)

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button