NewsPoliticsState

राजद ने नीतीश-मोदी को बताया ‘ट्रबल इंजन’, लगाया बिहार को बर्बाद करने का आरोप

पटना, जनवरी । बिहार में राजनीतिक दलों के बीच चल रहा पोस्टर वार थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी पटना में राष्ट्रीय जनता दल ने एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड की सरकार पर पोस्टर के जरिए निशाना साधा है। आरजेडी के पोस्टर में नीतीश कुमार की नेतृत्व वाली बीजेपी-जेडीयू गठबंधन की सरकार को बिहार को बर्बाद करने वाला ट्रबल इंजन बताया गया है। दरअसल राज्य और केंद्र में एक ही गठबंधन की सरकार है। बिहार में इसे सत्ताधारी दल डबल इंजन की सरकार बताते हैं। आरजेडी ने उसी पर हमला बोलते हुए डबल इंजन को ट्रबल इंजन बताया है।

आरजेडी के पोस्टर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की फोटो है। इस पर लिखा गया है- बिहार को बर्बाद करने वाला ट्रबल इंजन। इसके अलावा नीतीश कुमार की फोटो के साथ झूठ एक्सप्रेस और सुशील मोदी की फोटो के साथ लूट एक्सप्रेस लिखा गया है। इस मामले पर जेडीयू की तरफ से अबतक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।
इससे पहले भी बिहार में राजनीतिक दलों ने पोस्टर के जरिए एक दूसरे पर निशाना साधा था. जेडीयू ने आरजेडी के 15 साल बनाम खुद के 15 साल के सरकार के कामकाज का तुलनात्मक पोस्टर जारी किया था. इसके बाद आरजेडी ने नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव के व्यक्तित्व की तुलना करते हुए आधा दर्जन से अधिक पोस्टर जारी किया था। आरजेडी ने अपने पोस्टर में एक तरफ लालू प्रसाद की तस्वीर लगाकर उन्हें ‘बिहार का बल’ बताया था तो उसके ठीक सामने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीर लगाकर उनके बारे में ‘बिहार का छल’ टिप्पणी की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close