National

प्रधानमंत्री मोदी ने म्यामां के स्टेट काउंसलर आंग सान सू क्यी से कोविड-19 पर चर्चा की

नयी दिल्ली,।   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को म्यामां की स्टेट काउंसलर आंग सान सू क्यी के साथ कोविड-19 के कारण उभरती स्थिति पर चर्चा की और साथ मिलकर काम करने पर सहमति व्यक्त की ।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ स्टेट काउंसलर आंग सान सू क्यी के साथ अच्छी चर्चा हुई । ’’ उन्होंने कहा कि हमने कोविड-19 के कारण उभरती स्थिति पर चर्चा की और अपने शानदार द्विपक्षीय संबंधों और पड़ोस प्रथम की भारत की नीति की भावना के अनुरूप इस चुनौती से निपटने के लिये साथ मिलकर काम करने पर सहमति व्यक्त की ।

विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने टेलीफोन पर सू क्यी से बातचीत की । दोनों नेताओं ने कोविड-19 से जुड़ी घरेलू और क्षेत्रीय स्थिति पर चर्चा की और अपने अपने देश में इस महामारी पर नियंत्रण के लिये उठाये गए कदमों से एक दूसरे को अवगत कराया ।

प्रधानमंत्री ने भारत की पड़ोस प्रथम नीति में म्यामां को महत्वपूर्ण स्तम्भ के रूप में रेखांकित करते हुए म्यामां को कोविड-19 के स्वास्थ्य एवं आर्थिक प्रभावों से निपटने में हरसंभव मदद की तत्परता व्यक्त की ।

बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने भारत में मौजूद म्यामां के नागरिकों को अपनी सरकार के हरसंभव सहयोग का भरोसा दिया ।

दोनों नेताओं ने कोविड-19 के कारण उत्पन्न मौजूदा एवं भविष्य की चुनौतियों से निपटने में साथ काम करने और एक दूसरे के साथ सम्पर्क में रहने पर सहमति व्यक्त की ।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close