Off Beat

अनमोल की ‘कला’ के कायल हुए लोग, हूबहू तैयार करता है स्कैच

छोटी सी उम्र में मुख्यमंत्री समेत कई प्रमुख हस्तियों का बना चुका है स्कैच.अनमोल का सपना मुख्यमंत्री योगी को बनाया स्कैच भेंट करना

फिरोजाबाद । देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। बहुत से ऐसे बच्चे हैं, जो छोटी उम्र में ही बड़ा काम करने की ललक रहती है। ऐसा ही एक छात्र फिरोजाबाद शहर में है। जो किसी को एक नजर देखने के बाद उसकी हूबहू स्कैच तैयार कर देता है। इस छात्र का सपना है कि वह मुख्यमंत्री योगी बनाया स्कैच स्वयं उन्हें अपने हाथों से भेंट करें।

फिरोजाबाद शहर के गांधी नगर निवासी अनमोल सिंह 10वीं क्लास के किड्स कार्नर विद्यालय का छात्र है। अनमोल की मानें तो उन्हें वचपन से ही कला बनाने का शौक था, वह पेंटिंग बनाते थे। धीरे-धीरे उन्होंने स्कैच बनाना शुरू कर दिये। छात्र अनमोल का दावा है कि वह किसी को भी एक नजर में देखते ही उसका हूबहू स्कैच तैयार कर सकते हैं।

अनमोल के अनुसार वह अभी तक क्रिकेटर विराट कोहली, महेन्द्र सिंह धोनी, फ़िल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ भाजपा के नगर विधायक मनीष असीजा व महापौर नूतन राठौर व कई देवी देवताओं के हूबहू स्कैच बना चुके हैं।छात्र अनमोल का सपना है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बनाया गया स्कैच वह उन्हें स्वयं अपने हाथों से भेंट करें।

क्या कहती है छात्र की माँ

छात्र की माँ ज्योति सिंह का कहना है उनके बेटे अनमोल की बचपन से ही कला में रुचि थी। अब वह लोगों के हूबहू स्कैच तैयार करता है। ज्योति का कहना है कि उनके बेटे का सपना है कि वह मुख्यमंत्री को स्वयं अपने हाथों से बनाया गया उनका स्कैच उन्हें मिलकर भेंट करे।

क्या कहते हैं स्कूल के प्रबंधक

छात्र अनमोल किड्स कार्नर विद्यालय में पढ़ते हैं। विद्यालय के प्रबंधक डॉ मयंक भटनागर का कहना है कि छात्र अनमोल ने बिना किसी से सीखे जो स्कैच बनाने की प्रतिभा दिखाई है वह काबिले तारीफ है। सरकार व जिला प्रशासन को ऐसे छात्रों को प्रोत्साहित करना चाहिये। छात्र अनमोल की इतनी छोटी उम्र में यह प्रतिभा शहर में लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है।(हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: