ChannelCrimeHealthInternationalNational

टेरर फंडिंग: आतंकी हाफिज सईद पर आज आएगा पाकिस्तानी अदालत का फैसला

हाफिज सईद मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड है और उसके खिलाफ पाकिस्तान में ही टेरर फंडिंग के केस चल रहे हैं. लंबे समय से इन केसों की सुनवाई चल रही है, लेकिन अब तक हाफिज सईद को उसके गुनाहों की सजा नहीं मिल पाई है. ऐसे आज कोर्ट के फैसले पर सबकी नजर है.
लाहौर की आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) जमात-उद-दावा के सरगना और 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ टेरर फंडिंग से जुड़े दो मामलों में आज अपना फैसला सुनाएगी.

ये मामले आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) की लाहौर और गुजरांवाला शाखाओं द्वारा दाखिल किए गए हैं. दोनों मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने 23 गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं.

इससे पहले जमात-उद दावा सरगना हाफिज सईद को बीते साल जुलाई में सीटीडी द्वारा गिरफ्तार किया गया था. उसकी गिरफ्तारी से पहले जेयूडी नेताओं के खिलाफ 23 प्राथमिकी सीटीडी पुलिस स्टेशन लाहौर, गुजरांवाला, मुल्तान, फैसलाबाद व सरगोधा में जुलाई 2019 में दर्ज की गई थी. इनमें सईद व जेयूडी का एक अन्य प्रमुख आतंकी अब्दुल रहमान मक्की शामिल हैं.

सीटीडी ने कहा है कि जेयूडी गैर-लाभकारी संगठनों और ट्रस्टों के माध्यम से एकत्र किए गए भारी धन से आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है.
इन मामलों की सुनवाई के दौरान कई मौकों पर हाफिज सईद का गंदा खेल देखने को मिला. एक बार कोर्ट में आतंकी हाफिज सईद की पेशी हुई लेकिन मामले के एक अन्य आरोपी मालिक जफर को अधिकारी पेश नहीं कर पाए जिसके चलते सुनवाई टाल दी गई. इसके बाद वकीलों की हड़ताल के चलते भी इस केस की सुनवाई में देरी हुई.

Related Articles

Back to top button
Close
Close