NationalPoliticsUP Live

बेशक पांच साल मनाइए पिकनिक, देश के लिए एक दिन देना जरूरी है : योगी आदित्यनाथ

केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- मेरे नहीं अपने और अपनी पार्टी के बारे में करें भविष्यवाणी.सीएम का प्रहार, सपा आटा और डाटा के बारे में नहीं, माफिया, आतंकवाद और नक्सलवाद पर बोले.

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश और प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा है कि लोकसभा चुनाव के चार चरण बीत चुके हैं और अब तीन चरण शेष रह गये हैं। ऐसे में हर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करे। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन छुट्टी या पिकनिक न मनाएं, क्योंकि पिकनिक मनाने के लिए पांच साल है, जबकि देश के लिए वोटिंग करने के लिए एक दिन मिलता है। कहा कि आधुनिक, आत्मनिर्भर और विकसित भारत के लिए तथा लोकतंत्र की रक्षा के लिए सभी का ये दायित्व है कि वह मतदान अवश्य करे। सीएम योगी गुरुवार को यहां राजाजी पुरम में लखनऊ लोकसभा सीट के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यहां से देश के रक्षामंत्री और पार्टी प्रत्याशी राजनाथ सिंह की उपस्थिति में उनके लिए जनता से वोट की अपील की।

नये भारत के शिल्पी देश के यशस्वी प्रधानमंत्री
सीएम योगी ने कहा कि पूरे देश में हर ओर एक ही नारा गूंज रहा है। हर एक के मन में एक ही संकल्प है ‘अबकी बार 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार’ और एक ही स्वर गूंज रहा है, ‘जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे’। उन्होंने कहा कि आज का भारत श्रेष्ठ भारत है। इस नये भारत का दुनिया में सम्मान हो रहा है। इसकी सीमाएं सुरक्षित हैं, इसने आतंकवाद और नक्सलवाद पर नकेल कसी है। हमने आधुनिक विश्व के सबसे अच्छे इन्फ्रास्ट्रक्चर, हाईवे, एक्सप्रेसवे, मेट्रो, रेलवे, एयरपोर्ट के रूप में दिया है। वर्ल्ड क्लास युनिवर्सिटी अपने देश के युवाओं का समर्पित किया है। इस नये भारत के शिल्पी देश के यशस्वी प्रधानमंत्री और दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता नरेन्द्र मोदी हैं।

अक्सर 100 साल में ऐसी महामारी फैलती है
सीएम योगी ने कहा कि मोदी जी के कार्यकाल में कोरोना महामारी आई थी। अक्सर 100 साल में ऐसी महामारी फैलती है। महामारी में बीमारी के साथ साथ भुखमरी में लोग मरते हैं। पहली बार बीमारी और महामारी को लेकर दुनिया में सबसे अच्छा प्रबंधन कोरोना काल में मोदी जी के नेतृत्व में हुआ। 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन लगातार 4 साल से दिया जा रहा है और अगले 5 साल भी दिया जाएगा। उन्होंने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि ये सभी सुविधाएं किसी का मत, मजहब, जाति और क्षेत्र देखे बिना, सबका साथ सबका विकास की भावना से दी गई हैं।

केजरीवाल पर पलटवार
सीएम योगी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा, कांग्रेस और आप के अध्यक्ष आजकल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। चुनाव के दौरान उन्हें जनता के बीच जाना चाहिए, मगर इनके कारनामे ऐसे हैं कि जनता अब इन्हें नहीं सुन रही, तो प्रेस कॉन्फ्रेंस करना पड़ रहा है। इन्हें आतंकवाद, भ्रष्टाचार और नक्सलवाद पर बोलना चाहिए। सपा कहती है कि आटा और डाटा देंगे, इन्हें तो माफिया के बारे में कुछ बोलना चाहिए। सपा कार्यकाल के दंगों की चर्चा भी करनी चाहिए। वहीं केजरीवाल पर पलटवार करते हुए सीएम योगी ने कहा कि उनको जेल का साइड इफेक्ट हो गया है। ये बड़ी अजीब विडंबना है कि कोई सीएम पेरोल पर है। जेल से आने के बाद वो भविष्यवक्ता बन गये हैं अैर मेरे बारे में बात कर रहे हैं। इन्हें मेरे नहीं अपने और अपनी पार्टी के बारे में बात करना चाहिए।

कांग्रेस और सपा देश की समस्या, भाजपा समाधान
मुख्यंमत्री ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में श्रीराम मंदिर के रूप में 500 साल की समस्या का समाधान हुआ है। ये कांग्रेस और सपा की दी हुई समस्या थी। कांग्रेस कहती थी कि राम हुए ही नहीं, सपा कहती थी कि परिंदा भी पर नहीं मारेगा। आज वहां न केवल प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन गया है, बल्कि भगवान ने अपना पावन जन्मोत्सव और होली भी अपने जन्मस्थान पर मनाया है। यह कार्य मोदी जी के नेतृत्व में हुआ है, मगर इसका श्रेय जनता को जाता है। अगर भाजपा की सरकार न होती तो कांग्रेस और सपा इस कार्य में बैरियर थीं। कांग्रेस और सपा देश की समस्या हैं, जबकि भाजपा समाधान है।

आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को पूरा कर रहा लखनऊ
मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अटल जी और लालजी टंडन के सभी सपनों को यहां साकार कर के दिखा दिया है। आज का लखनऊ हम सबके सामने है। ये न केवल स्मार्ट सिटी है, इसके चारों ओर एक्सप्रेसवे है। यूपी के किसी कोने में जाना हो तो राजधानी से दूरी महज तीन घंटे में तय की जा सकती है। लखनऊ की यातायात की रीढ़ शहीद पथ तब बना था जब राजनाथ जी सड़क परिवहन मंत्री थे। गृहमंत्री और रक्षामंत्री के रूप में किसान पथ की सौगात इन्होंने दी।अटल जी के नाम पर प्रदेश का पहला मेडिकल युनिवर्सिटी यहां बनकर तैयार हो चुका है। रक्षा उत्पादन में यह आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को पूरा कर रहा है। यूपी के 6 डिफेंस नोड में लखनऊ भी शामिल है। यहां ब्रह्मोस मिसाइल बनने जा रही है। लखनऊ के एयरपोर्ट को देखकर पूरी दुनिया के लोग आश्चर्य चकित हैं। ये नए भारत का नया उत्तर प्रदेश है और लखनऊ यूपी की पहचान है।

सहजता, सरलता, ईमानदारी, आदर्श और शुचिता का प्रतीक हैं राजनाथ
सीएम योगी ने कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि लखनऊ से देश के रक्षामंत्री हमारे प्रतिनिधि के रूप में संसद में जाते हैं। अस्वस्थता के बावजूद लगातार चुनावी सभा में देश का दौरा करते हुए लखनऊ को पूरा समय दे रहे हैं। मैंने अपने जीवन में नहीं देखा कि इतना बड़ा राजनेता अपने संसदीय क्षेत्र को इतना समय देता हो। दिल्ली से जैसे समय मिलता है वह लखनऊ आ जाते हैं। जनता से मिलते हैं और उनकी छोटी से बड़ी समस्या का समाधान निकालते हैं। सार्वजनिक जीवन में सहजता, सरलता, ईमानदारी, आदर्श और शुचिता का प्रतीक हैं। ये हर व्यक्ति के लिए उदाहरण बन सकते हैं। ऐसे जनप्रतिनिधि को चुनना पुण्य का कार्य है।

इस अवसर पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, महापौर सुषमा खर्कवाल, एमएलसी मुकेश शर्मा, भाजपा लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, पश्चिमी क्षेत्र के वरिष्ठ नेता अंजनी कुमार श्रीवास्तव, भरत डांगर, प्रदेश मंत्री शंकर लाल लोधी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: