NationalState

मोदी ने मुफ्त राशन योजना को अगले पांच वर्ष के लिए बढ़ाने का किया ऐलान

दुर्ग(छत्तीसगढ़) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज घोषणा की कि देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली गरीब कल्याण योजना अगले पांच साल के लिए बढ़ायी जाएगी।श्री मोदी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में दुर्ग संभाग के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के पक्ष में विजय संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। रैली में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, सरोज पांडेय, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव सहित अनेक नेता शामिल हुए।केन्द्र सरकार में राज्य मंत्री भारतीय रिपब्लिकन पार्टी (आठवले) के नेता रामदास आठवले भी उपस्थित थे और उन्होंने सभी 90 विधानसभा सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों को समर्थन देने का ऐलान किया।

प्रधानमंत्री ने रैली में आए विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर कड़े प्रहार किए और कहा, “पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है कि तीस टका टक्का, आपका काम पक्का।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हर घोषणा में 30 टके का खेल पक्का है। इसलिए छत्तीसगढ़ की जनता अब 30 टका सरकार से छुटकारा पाना चाहती है और वह कह रही है कि – और नहीं सहिबो, बदल के रहिबो।प्रधानमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार और लूट में मुख्यमंत्री ने महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा और सट्टे और जुए से युवाओं को लूटकर कांग्रेस के नेताओं के घर भर दिए। उन्होंने कहा कि पैसा पकड़े जाने के बाद मुख्यमंत्री बौखला गये हैं और कांग्रेस के नेता संदेश दे रहे हैं कि हम भी पैसे रखवा कर पुलिस भेज देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग धमकी दे रहे हैं। पर जनता सब कुछ जानती है।

श्री मोदी ने रैली में पिछड़ा वर्ग का कार्ड भी खेला। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस एक ‘ओबीसी’ प्रधानमंत्री को सुबह शाम पानी पी पी कर गाली दे रही है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री के साथ साथ कांग्रेस पूरे ओबीसी साहू समाज को गाली दे रही है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ का ओबीसी समाज कांग्रेस को माफ नहीं करेगा।प्रधानमंत्री ने गरीबों की चिंता करना अपना ‘जीवनधर्म’ बताया और कहा कि कांग्रेस ने गरीब के बच्चों को गरीब ही बना कर वोट बैंक के रूप में ही रखा और सारा खेल अपने परिवार एवं कुछ धन्नासेठों को अमीर बनाने पर किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ में करीब सौ प्रधानमंत्री जनऔषधि केंद्र बंद करवा दिया जिनमें गरीबों को सस्ती दर पर दवा मिलती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने गरीबी को पराजित करने की लड़ाई बहुत धैर्य और ईमानदारी से शुरू की है। उसके लिए देश में सबसे बड़ी एक ही जाति बन गई है – गरीब। लेकिन गरीबों की एकता देख कर कांग्रेस के पेट में दर्द होने लगा है इसीलिए वह गरीबों को बांटना और उनकी एकता को तोड़ना चाहती है।श्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार की नीतियों से देश में करीब 13.5 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। आज गरीब आत्मविश्वास से भरा हुआ है कि उनके बच्चों को गरीबी नहीं देखनी पड़ेगी।उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में देश जब संकट में था तब तय किया गया था कि किसी गरीब को भूखा नहीं सोना चाहिए। उस समय देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त में राशन देने की योजना बनाई गई थी। यह गरीब कल्याण योजना दिसम्बर में पूरी हो रही है।

उन्होंने कहा, “मैंने निश्चय किया है कि 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने की योजना अगले पांच साल और बढ़ाएंगे। यह कोई चुनावी वादा नहीं, मोदी की गारंटी है।” उन्होंने कहा कि वन नेशन वन राशन कार्ड के तहत छत्तीसगढ़ के किसी भी गरीब को देश के किसी भी कोने में भूखा नहीं रहना पड़ेगा।श्री मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ को बने 25 साल होने वाले हैं और अगले 25 साल यहां के युवाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। छत्तीसगढ़ को टाॅप 10 राज्यों में से एक बनाना है। केन्द्र ने रेलवे के क्षेत्र में 20 गुना और राष्‍ट्रीय राजमार्ग के मद में 15 गुना बजट दिया है। खेती एवं पशुपालन के लिए एक लाख करोड़ रुपये दिए गए हैं।उन्होंने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में छत्तीसगढ़ के किसानों से जो वादे किए गए हैं, उन्हें सरकार अवश्य पूरा करेगी। ईमानदारी और कानून का राज स्थापित करेगी। हिंसा अपराध पर रोक लगेगी।

उन्होंने कहा, “छत्तीसगढ़ को भाजपा ने ही बनाया है और भाजपा ही संवारेगी।”प्रधानमंत्री ने दुर्ग एवं भिलाई के युवाओं और पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे घर घर जाएं और उनके बड़े बुजुर्गों से मिल कर मोदी का नमस्कार कहें।(वार्ता)

कांग्रेस ने महादेव को भी नहीं छोड़ा: पीएम मोदी

रायपुर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को विजय संकल्प यात्रा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने आपके सपनों को सच करने वाला संकल्‍प पत्र तैयार किया है। यहां के युवा और महिलाओं को प्राथमिकता दी गई है। भाजपा का रिकार्ड है जो हम कहते हैं वो करके रहते है। छत्‍तीसगढ़ का भाजपा ने बनाया। और मैं गारंटी देता हूं छत्तीसगढ़ को भाजपा ही संवारेगी। कांग्रेस की प्राथमिकता है अपने नेताओं के चहेतों को नौकरियां बांटना, आपके बच्‍चों को नौकरी से बाहर करना है। पीएससी घोटाला में कांग्रेस ने आपके बच्‍चों को बाहर किया और अपने बच्‍चों को अंदर किया। जब सरकारी दफतर से निकलता है तो कहता है तीस टका कका, आपका काम पक्‍का।

कांग्रेस के घोषणा पत्र में तीस टका पक्‍का है। इसलिए छत्‍तीसगढ़ कह रहा है अउ नहि सहिबो, बदल के रहिबो। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार आपको लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। इन्‍होंने तो महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा है। दो दिन पहले ही भिलाई में कार्रवाई हुई है। रुपयों का ढेर मिला है। जो उन्‍होंने छत्तीसगढ़ के गरीबों को जुटाया है। इस पैसे का तार छत्तीसगढ़ के उन तक जा रहे हैं।यहां की कांग्रेस पार्टी और मुख्‍यमंत्री ने छत्तीसगढ़ की जनता को बताना चाहिए कि दुबई के क्‍या सांठगांठ है। आखिर क्‍यों ये पैसा पकड़े जाने के बाद मुख्‍यमंत्री बौखला गए हैं।राज्‍य में भाजपा सरकार बनने के बाद ऐसे घोटालों की सख्‍ती से जांच की जाएगी। आपका पैसा लूटने वालों को जेल भेजा जाएगा। कांग्रेस ने गरीब को धोखा देने के सिवाय कुछ नहीं दिया।

छत्तीसगढ़ दौरे के तहत आज दुर्ग पहुंचे। रायपुर एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं ने उनका स्‍वागत किया। इसके बाद रायपुर एयरपोर्ट से दुर्ग के लिए रवाना हो गए। पीएम मोदी दुर्ग के पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इस मौके पर प्रदेश भाजपा के सभी दिग्‍गज नेता मौजूद हैं।(वीएनएस)

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button